menu-icon
India Daily
share--v1

61 साल के Ramiz Raja लेंगे Babar Azam की जगह, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ले लिए PCB के मजे

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मजे ले लिए हैं. पाकिस्तान टीम के ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद कहा जा रहा है कि बाबर आजम से कप्तानी छिन सकती है. इन खबरों के बीच मांजरेकर ने मजाकिया अंदाज में कहा अगर पाकिस्तान बाबर आजम को हटाता है तो वह पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा को टीम का कप्तान बना सकता है.

auth-image
India Daily Live
T20 World Cup 2024 Ramiz Raja
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2024 में ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई है. बाबर आजम की खराब कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं. कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग तक कर दी है. अमेरिका जैसी छोटी टीम से हारने के बाद पाकिस्तान टीम की पूरे क्रिकेट जगत में आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर फैंस मजे ले रहे हैं और कह रहे हैं पाकिस्तान का कुछ नहीं हो सकता. अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद माना जा रहा है कि बाबर आजम की कप्तानी छीनी जा सकती है.

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मजे ले लिए हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने मजाक में कहा है कि पाकिस्तान अपने संकट मोचक रमीज राजा को एक बार फिर बुला सकता है. मांजरेकर ने ये भी कहा कि बोर्ड इस बार बाबर आजम को हटाने के बाद रमीज राजा को कप्तानी संभालने के लिए भी कह सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप से बाहर पर संजय मांजरेकर स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा कर रहे थे. तभी उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को जब भी संकट होता है तो रमीज राजा को बुलाने की आदत होती है और यह वक्त उन स्थितियों में से एक है.

मुश्किल में रमीज राजा को ही याद करता है PCB

मांजरेकर ने कहा 'आप जानते हैं, जब पाकिस्तान क्रिकेट मुश्किल में होता है, तो वे हमेशा रमीज राजा के पास जाते हैं. वह सीईओ या कुछ और बन जाता है. शायद कौन जानता है? बाबर आजम की जगह रमीज राजा को कप्तान बनाया जा सकता है. वह काफी फिट दिखते हैं, आप कभी नहीं जानते. रमीज राजा की उम्र 61 साल हो चुकी है. इसलिए मांजरेकर का यह बयान एक तरह से PCB पर कटाक्ष था.

पाकिस्तान की हार पर क्या बोले थे रमीज राजा?

टी20 विश्व कप से बाहर होने वाली पाकिस्तान टीम पर पूर्व कप्तान गुस्सा निकाला था. उन्होंने कहा था  'आपने चूं-चूं का मुरब्बा बना दिया इस टीम को. आप पुराने और संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को लेकर आए ताकि किसी तरह टी20 विश्व कप में अपना चेहरा बचा सकें, इस चक्कर में आपने टैलेंटेड खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया कि ये सोचकर कि टी20 विश्व कप में अनुभव काम आएगा.  फिर चाहें वो आपके कप्तान के बारे में ही कुछ भी कहें.

ऐसे थोड़ी टीम चलती है

रमीज राजा ने कहा था संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को वापस मौका देने से टीम थोड़ी चलती है. ये हमने पहले भी करके देख लिया था. 2003 के वनडे विश्व कप में हम सारे स्टार्स को लेकर आए थे, ये सोचकर कि ये टीम के काम आएगा, लेकिन, सब उम्रदराज खिलाड़ी थे. वहां भी पाकिस्तान को बुरी हार झेलनी पड़ी थी, इस तरह के फॉर्मूले से काम नहीं बनता है.

टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन

  • पहला मैच- अमेरिका ने सुपर ओवर में हराया.
  • दूसरा मैच- टीम इंडिया ने 6 रनों से मात दी.
  • तीसरा मैच- कनाडा के खिलाफ 7 विकेट से जीता.
  • चौथा मैच- आयरलैंड के खिलाफ होना बाकी है.