menu-icon
India Daily
share--v1

'कुछ लोगों को मुनाफा कराकर कल विदा हो जाएंगे...', शेयर मार्केट की रफ्तार के बहाने अखिलेश यादव का तंज

Akhilesh Yadav Taunts: लोकसभा चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने सेंसेक्स की रिकॉर्ड ऊंचाई, अमूल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर तंज भी कसा.

auth-image
India Daily Live
Akhilesh Yadav taunts
Courtesy: Social Media

Akhilesh Yadav Taunts: सेंसेक्स की रिकॉर्ड ऊंचाई, अमूल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने तंज कसा और कहा कि वे (भाजपा) कुछ लोगों को मुनाफा कराकर कल (नतीजों के दिन) विदा हो जाएंगे. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि ये (सेंसेक्स-निफ्टी का रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचना) इसलिए है क्योंकि लोग लाभ कमाने की कोशिश कर रहे हैं, कल वे भाग जाएंगे. अमूल ने आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए दूध की कीमत में 2 रुपये की वृद्धि की है. उन्होंने अपने लोगों को लाभ कमाने में मदद करने के लिए कीमतें बढ़ाई हैं. संभावना है कि वे धीमी गति से गिनती करेंगे और रात में बिजली कटौती करेंगे. 

अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इशारों-इशारों में कई आरोप लगाए हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि जितनी ऊंचाई पर जाकर कटती है पतंग, उतना ही बड़ा होता है उसका पतन. उन्होंने कहा कि सामाजिक रूप से भाजपा ने देश में सौहार्द बिगाड़ा, आरक्षण को खत्म करने के लिए छल किया. उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा ने आर्थिक रूप से इलेक्टोरल बांड का ऐतिहासिक भ्रष्टाचार किया. मुनाफाखोरी को बढ़ावा दिया, जिसने महंगाई को बढ़ाया.

भाजपा ने झूठे आंकड़ों से देश को छला है: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा ने न्यायालय तक में अपने लोग पिछले दरवाजे से सेट किए, न्यायाधीशों से खुलकर के एक विचारधारा विशेष के लिए बयान दिलवाएं. उन्होंने कहा कि नौकरशाही में लैटरल एंट्री के नाम पर यही धांधली की और अब झूठे आंकड़ों से देश को छला है.

अखिलेश ने कहा कि इतनी तपती गर्मी में लोगों ने इस लोकतंत्र को, संविधान को मजबूत बनाने के लिए मतदान किया, किसी भी जगह पर ऐसा नहीं दिखा कि भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में लोग आए हो. उन्होंने कहा कि जो एग्जिट पोल वाली संस्थाएं, एजेंसी हैं, क्या वह भाजपा के लिए कई वर्षों से बूथ मैनेजमेंट का कार्य कर रहे कि नहीं कर रहे हैं?

अखिलेश बोले- मुझे उम्मीद है कि EC नियमों का पालन करेगा

अखिलेश यादव ने लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि "यह जवाब इलेक्शन कमीशन को देना चाहिए अगर किसी को इस बात का शक है कि वोट आखिरकार क्यों बढ़ रहा है? जो फार्म 17 सी है उसमें पूरी जानकारी है कितना वोट पड़ा है. मुझे उम्मीद है इलेक्शन कमीशन तमाम नियमों का पालन करेगा.

उन्होंने कहा कि फार्म 17 सी की कॉपी एजेंटो के पास है, हमारी पार्टी के पास कार्यालय में वह सारे फॉर्म है, क्योंकि हमें पता था बीजेपी किसी भी षड्यंत्र में शामिल हो सकती है इसलिए डे वन से पूरी जानकारी हम लोग ने रखी है.