menu-icon
India Daily
share--v1

बंगाल को हाईजैक कर रही है मोदी सरकार? 7 फेज की वोटिंग से नाराज ममता बनर्जी ने उठाए बड़े सवाल

Mamata Banerjee on PM MODI: लोकसभा चुनाव का दौर जारी है जिसकी वजह से नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इसी फेहरिस्त में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को चुनाव आयोग पर ही सवाल खड़े करते हुए मोदी सरकार पर बंगाल को हाईजैक करने का आरोप लगाया है.

auth-image
India Daily Live
Courtesy: India Daily Live

Mamata Banerjee on PM MODI: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार (26 अप्रैल) को होना है जिससे पहले सियासी गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का पारा चढ़ा देखने को मिला. जहां पीएम मोदी ने दिन भर में की गई 4 रैलियों में कांग्रेस समेत विपक्ष को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी तो वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर ही बंगाल को हाईजैक करने का आरोप लगा दिया.

तबियत खराब कर प्रचार से दूर रखने की है साजिश

मेदिनीपुर के दांतन में चुनावी रैली करने पहुंची ममता बनर्जी ने दावा किया कि उनके हेलिकॉप्टर का कंप्रेसर खराब है और उसके बावजूद उन्हें उसी से सफर करने के लिए मजबूर किया जा रहा है. इसके चलते उनकी तबियत बिगड़ रही है. 

बंगाल पर हो रही कब्जे की कोशिश

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया कि मोदी सरकार के साथ चुनाव आयोग भी बंगाल पर कब्जे की तैयारी कर रहा है और यही वजह है कि उसने इतनी भारी मात्रा में सेंट्रल फोर्सेस की तैनाती की है. ममता बनर्जी ने कहा कि प्रदेश में सिर्फ 42 सीटें हैं लेकिन इसके बावजूद कर्नाटक में एक चरण में चुनाव हो जा रहा है और बंगाल के लिए 7 चरणों की वोटिंग कराई जा रही है.

उन्होंने कहा,'कर्नाटक में 40 सीटें हैं और वहां एक चरण में चुनाव पूरा हो जा रहा है लेकिन पश्चिम बंगाल की 42 सीटों के लिए 7 फेज में 3 महीने तक वोटिंग कराई जा रही है. ये सब बंगाल को हाईजैक करने की साजिश है.'

7  चरणों में वोटिंग को लेकर उठाए सवाल

इस दौरान ममता बनर्जी ने बिहार की 40 सीटों पर हो रहे 7 चरणों की वोटिंग को लेकर अलग दावा किया और कहा कि वहां सिर्फ शो ऑफ करने के लिए इतनी लंबी वोटिंग कराई जा रही है ताकि पश्चिम बंगाल में जो हाईजैकिंग चल रही है उस पर सवाल न उठाया जा सके. इस दौरान उन्होंने चुनाव आयोग से भारी संख्या में केंद्रीय बलों की तैनाती को लेकर भी जवाब मांगा.

उन्होंने कहा, 'मैं चुनाव आयोग से लिखित में इस बात की जानकारी मांगती हूं कि वो बताएं कि बंगाल में कितनी सेंट्रल फोर्स तैनात की गई है, हमारे यहां इतनी फोर्स सिर्फ इस वजह से लगाई है क्योंकि वो बंगाल पर कब्जा करना चाहते हैं.'

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में पहले चरण के दौरान 3 सीटों पर वोटिंग हुई थी और दूसरे चरण में भी 3 सीटों पर ही मतदान किया जाना है. यहां कुल 42 सीटें हैं जहां बिहार, यूपी के बाद 7 चरणों में वोटिंग हो रही है.

Also Read