menu-icon
India Daily
share--v1

चुनावी मौसम में गोधरा कांड की एंट्री, मोदी बोले- लालू ने तैयार कराई थी फर्जी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दरभंगा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए लालू यादव और विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

auth-image
India Daily Live
PM Modi And Lalu Yadav

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच राजनीतिक दल एक दूसरे पर तरह-तरह के आरोप और प्रत्यारोप लगा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार पीएम मोदी ने दरभंगा में एक जनसभा को संबोधित किया. इस संबोधन में पीएम मोदी ने बिहार के राजनीतिक दलों पर करार प्रहार किया. उन्होंने राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जैसे एक शहजादे दिल्ली में हैं ठीक उसी प्रकार पटना में भी एक शहजादे हैं. पीएम यहीं नहीं रुके वो गोधरा तक गए और चुनावी मौसम में गोधरा ट्रेन आगजनी की याद दिला दी.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में राजद सुप्रीमो लालू यादव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 60 कारसेवकों की हत्या के आरोपियों को बचाने के कि कोशिश की गई थी. फर्जी रिपोर्ट बनाकर इन्होंने कार सेवकों को ही दोषी करार दे दिया था. पूरी दुनिया को ये बात पता थी कि किस तरह से हमारे कारसेवकों को जलाया गया था.

अदालत ने इनकी फर्जी रिपोर्ट कूड़े में फेंक दी थी

लालू यादव पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा- "पटना के शहजादे के पिता ने गोधरा कांड  के दोषियों को बचाने के लिए बेन राजी कमेटी बनाई थी. कमेटी से ऐसी  रिपोर्ट लिखवाई गई कि कि 60 कारसेवकों के आरोपी  निर्दोष छूट जाएं. लेकिन रेल मंत्री की मंशा कामयाब नहीं हुई."

पीएम मोदी ने आगे कहा कि गोधरा कांड के जिन दोषियों को बचाने के लिए जो कमेटी बनाई गई थी उस कमेटी की रिपोर्ट को अदालत ने कचरे में फेंक दिया था.

तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक शहजादे ने पूरे देश तो दूसरे ने बिहार को अपनी जागीर समझ रखी है. दोनों का रिपोर्ट कार्ड एक समान है. इनके रिपोर्ट कार्ड में सिर्फ घोटाला ही शामिल है.

लालटेन के दौर में नहीं जाना है  

बिहार की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब बिहार में लालू राबड़ी राज था तो लोग घर से डर के मारे बाहर नहीं निकलते थे. उस दौरान भ्रष्टाचार  को ये आम बात समझते थे. बिहार को लालटेन के दौर में नहीं जाना है.

गिनाई सरकार की उपलब्धियां 

अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले 10 साल में बिहार के 40 लाख गरीब लोगों को पक्का घर दिया है. 1 करोड़ 25 लाख लोगों को उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिया है. इतनी ही नहीं 70 साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त में 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार देश के विकास के लिए दिन रात काम कर रही है. कर्पूरी ठाकुर हमारे प्रेरणा स्रोत हैं.

सेना में देख रहे हैं हिंदू-मुस्लिम 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग सेना की सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े करते हैं. देश के लोग सब देख रहे हैं. ये लोग सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं. देश की रक्षा के लिए गोली खाने वाला प्रत्येक जवाब भारत माता की वीर सपूत हैं. लेकिन ये लोग वीर अब्दुल हमीद को सिर्फ इसलिए याद करते हैं कि वो एक मुस्लिम थे. ये लोग सेना को भी हिंदू और मुसलमान के नजरिए से देख रहे हैं.