menu-icon
India Daily
share--v1

मुस्लिमों के खिलाफ की आपत्तिजनक पोस्ट तो चुनाव आयोग ने दिया झटका, डायरेक्ट एक्स से कर्नाटक BJP पर कराई कार्रवाई

ECI directs X to take down Karnataka BJP Post: बीजेपी कर्नाटक की ओर से सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक एनिमेटेड वीडियो पर भारतीय चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक्स को इसे तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश दिया है.

auth-image
India Daily Live
Election Commission

ECI directs X to take down Karnataka BJP Post: भारत चुनाव आयोग ने कर्नाटक बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स'से मुसलमानों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट हटाने का आदेश दिया है. कर्नाटक बीजेपी के एक्स हैंडल 'बीजेपी4कर्नाटक' से मुसलमानों के खिलाफ एक आपत्तिजनक पोस्ट करने की शिकायत आने के बाद चुनाव आयोग ने ये फैसला दिया है.

भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने इस मामले में मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तरफ से जारी किए गए कानूनी वैध लेटर और एफआईआर के बावजूद आपत्तिजनक पोस्ट न हटाए जाने के मामले को गंभीरता से लिया है और अब इस मामले में सोशल मीडिया एक्स को तुरंत प्रभाव से इस पोस्ट को हटाने का आदेश दिया है.

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक बीजेपी की ओर से यह पोस्ट 4 वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक एनिमेटेड वीडियो के तौर पर शेयर किया गया था जिसे चुनाव आयोग ने पहले ही हटाने का आदेश दिया था, हालांकि जब ये वीडियो डिलीट नहीं की गई तो चुनाव आयोग ने 7 मई को एक्स (ट्विटर) को ही ये निर्देश दिया है. इस वीडियो में बीजेपी आरक्षण विवाद पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर निशाना साधती हुई नजर आ रही है.

कर्नाटक बीजेपी की ओर से जारी की गई इस 17 सेकंड की क्लिप का कन्नड़ में टाइटल है, "सावधान.. सावधान.. सावधान..!" 

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने 5 मई को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी कि कर्नाटक बीजेपी "दंगा भड़काना और दुश्मनी को बढ़ावा देना" चाहती है. कांग्रेस की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बीजेपी कर्नाटक को अपने एक्स हैंडल से पोस्ट हटाने के लिए कहा, लेकिन आदेश के बावजूद, इसे बीजेपी राज्य इकाई द्वारा नहीं हटाया गया.

बेंगलुरु की हाई ग्राउंड्स पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय और प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 125 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया है. कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान हो रहा है. जहां 14 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान हुआ था, वहीं शेष 14 सीटों के लिए मतदान 7 मई को चल रहा है.