menu-icon
India Daily
share--v1

क्या आप चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें? वायरल हो रहा बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार का जवाब

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी से पूछा गया कि क्या आप चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी दोबारा से प्रधानमंत्री बनें?

auth-image
India Daily Live
Ex-Babri litigant Iqbal Ansari

प्रधानमंत्री मोदी एक लगातार तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने की पुरजोर कोशिशों में लगे हुए हैं. लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी बगैर थके-बगैर रुके लगातार जनता के बीच जा रहे हैं और एक बार फिर से उन्हें अपना आशीर्वाद देने का आग्रह कर रहे हैं. रविवार (5 मई) को प्रधानमंत्री के अयोध्या रोड शो से पहले राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद केस के पूर्व वादी रहे इकबाल अंसारी से पूछा गया कि क्या आप चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें?

इस पर उन्होंने हामी भरते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी के पिछले 10 साल के काम से खुश हैं. अंसारी ने कहा कि पीएम मोदी भाग्यशाली हैं कि उनका चुनाव राम की नगरी अयोध्या से शुरू हो रहा है. उनका पिछले 10 सालों का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा है. हम उनके अयोध्या आगमन से बहुत खुश हैं और चाहते हैं कि वह एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें.

राम मंदिर उद्घाटन का भी मिला था न्योता

बता दें कि इससे पहले अंसारी को 22 जनवरी हुए राम मंदिर उद्घाटन का भी न्योता मिला था. राम मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण पत्र अंसारी के राम पथ स्थित कोटिया पनजीटोला स्थित घर पर ही भेजा गया था. इसके अलावा इकबाल अंसारी उन सैकड़ों लोगों में से एक थे जो 30 दिसंबर को अयोध्या में प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में शामिल हुए थे. 

'अब मामला सुलझ गया है'

बाबरी मस्जिद मामले के प्रमुख वकील रहे इकबाल अंसारी को 5 अगस्त 2020 को हुए राम मंदिर भूमि पूजन के लिए भी आमंत्रित किया गया था. इस कार्यक्रम के दौरान अंसारी ने कहा था कि अयोध्या एक ऐसी जगह है जहां सभी धर्मों के लोग शांति और सद्भाव से रहते हैं. शायद यह राम की मर्जी थी कि मुझे इस कार्यक्रम में आने का न्योता मिला. अयोध्या में हिंदू और मुसलमानों के बीच कोई भेद नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने अब पूरा मामला सुलझा दिया है.

कौन हैं इकबाल अंसारी 
इकबाल अंसाली बाबरी मस्जिद मामले के सबसे पुराने वादी रहे हाशिम अंसारी के बेटे हैं. हाशिम अंसारी का 2016 में 95 साल की उम्र में निधन हो गया था जिसके बाद इकबाल अंसाली ने बाबरी मस्जिद केस को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली थी.