menu-icon
India Daily
share--v1

प्रधानमंत्री मोदी का अयोध्या दौरा आज, कितनी सीटों का समीकरण बना सकते हैं रामलला?

पीएम मोदी रविवार को अयोध्या में रोड़ शो करने वाले हैं. अपने दौरे से पीएम कई सीटों पर सियासी समीकरण साधने की कोशिश करेंगे.

auth-image
India Daily Live
PM Modi

लोकसभा के तीसरे चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी आज अयोध्या में होंगे. पीएम पहले रामलला का दर्शन करेंगे फिर वहां रोड़ शो करेंगे. इस लोकसभा चुनाव में राम मंदिर एक बड़ा मुद्दा है. पीएम लोकसभा चुनाव के बीच पहली बार अयोध्या जा रहे हैं. अभी दो चरणों के मतदान हुए हैं, पांच चरणों के बचे हुए हैं. इसलिए PM मोदी का अयोध्या दौरा बहुत महत्वपूर्ण है.

पीएम मोदी की कोशिश अयोध्या से सियासी समीकरण साधने की होगी. यूपी लोकसभा सीटों के लिहाज से सबसे बड़ा राज्य है. इसलिए पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें दिलवाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहते.  प्रधानमंत्री यहां करीब दो घंटे रहेंगे. वह शाम छह बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे. शाम करीब 7 बजे राम मंदिर में भगवान रामलला के दर्शन और पूजा-अर्चना करेंगे. 

पीएम मोदी का रोड़ शो

इसके बाद पीएम रोड़ शो करेंगे. ये रोड़ शो दो किलोमीटर लंबा होगा. प्रधानमंत्री की अगवानी के बाद मुख्यमंत्री उनके साथ-साथ कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. मोदी रविवार को सुग्रीव किला से लता चौक तक एक घंटे के रोड-शो के बाद वापस जाएंगे. 

कई सीटों पर पीएम का निशाना

फैजाबाद में पांचवें चरण में मतदान होने हैं. 20 मई को मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, कैसरगंज, गोंडा और फैजाबाद में वोटिंग होनी है. पीएम मोदी इन सभी सीटों को अयोध्या दौरे से साधने की कोशिश करेंगे. 

फैजाबाद सीट से कौन-कौन मैदान में

फैजाबाद सीट ने बीजेपी ने लल्लू सिंह को टिकट दिया है. समाजवादी पार्टी-कांग्रेस अलायंस ने अवधेश प्रसाद पर भरोसा जताया है. वहीं बसपा ने बीजेपी के जिलाध्यक्ष रहे सच्चिदानंद पांडेय को टिकट दिया है. पीएम मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (SP) के गढ़ इटावा में भी एक रैली को संबोधित करेंगे.