menu-icon
India Daily
share--v1

क्या अखिलेश यादव ने चप्पल पहनकर गौरीशंकर मंदिर में चढ़ाया जल? जानिए सच्चाई

अखिलेश यादव ने एक मंदिर में भगवान शिव की पूजा अर्चना की. उनके जाने के बाद ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मंदिर को धुल डाला. इसमें क्या है मुद्दे की बात, आइए जानते हैं.

auth-image
India Daily Live
Akhilesh Yadav
Courtesy: Social Media

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने कन्नौज के एक मंदिर में भगवान शिव की पूजा अर्चना की. कन्नौज के बाबा गौरीशंकर में मंदिर में जाकर उन्होंने भगवान को जल चढ़ाय. जैसे ही अखिलेश यादव मंदिर से बाहर निकले, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गंगाजल से पूरा कैंपस धुल डाला. बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि अखिलेश यादव मंदिर में जूता पहनकर चले गए थे इसलिए मंदिर धुला गया है. कार्यकर्ताओं ने हर-हर महादेव का नारा भी लगाया. बीजेपी ने यह भी कहा है कि मंदिर में मुस्लिम समाज के लोगों को अखिलेश अपने साथ लेते गए थे.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अखिलेश के मंदिर दौरे पर हंगामा किया. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में अखिलेश यादव नंगे पैर नजर आ रहे हैं, जबकि बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि वे जूता पहनकर मंदिर में गए थे. जूता और मुस्लिम का तर्क देकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मंदिर की धुलाई शुरू कर दी. लोगों ने हर-हर महादेव के नारे भी लगाए. 

'मुस्लिमों के साथ आए अखिलेश, चप्पल पहन घुसे मंदिर'
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि मुस्लिम समर्थकों के साथ अखिलेश यादव चप्पल पहनकर आए हैं इसलिए मंदिर दूषित हो गया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं की सफाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. अखिलेश यादव को लोक नकली हिंदू होने का टैग दे रहे हैं. वहीं अखिलेश यादव मंदिर में पूजा-अर्चना करते नजर आ रहे हैं. वे नंगे पैर ही शिवलिंग के पास बैठे हैं. 

क्या है इस वायरल वीडियो की सच्चाई? खुद देख लीजिए
 

कन्नौज में चुनाव प्रचार कर रहे अखिलेश यादव
अखिलेश यादव कन्नौज में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. वे महंगाई, बेरोजगारी और चंदा वसूली को लेकर लोगों से सवाल कर रहे हैं. उनका कहना है कि बीजपी सरकार मुद्दों का ध्यान नहीं दे रही है लेकिन चुनाव में हिंदू और मुस्लिम की बात कर रही है. अखिलेश यादव अपने मंदिर वाले वीडियो पर बुरी तरह ट्रोल हो रहे हैं.