share--v1

पीएम मोदी जमुई से बिहार में चुनावी सभाओं की करेंगे शुरुआत, जानें क्यों खास है यह दौरा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम  मोदी इन दिनों देश के अलग अलग राज्यों में तूरानी दौरे पर हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी कल यानी 4 अप्रैल को बिहार के जमुई में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. आइए जानते हैं आखिर क्यों पीएम मोदी बिहार में जमुई से चुनावी सभाओं की शुरुआत कर रहे हैं.

auth-image
Shiv Pujan Jha

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2019 की तरह पीएम मोदी एक बार फिर बिहार में जमुई से चुनावी सभाओं की शुरुआत करने वाले हैं. मोदी बीजेपी के सहयोगी एलजेपी (R) के उम्मीदवार के लिए कैंपेन करेंगे. जमुई से बिहार में चुनावी सभी की शुरुआत कर पीएम मोदी यह मैसेज देने की कोशिश कर रहे हैं कि एनडीए एकजुट है और बीजेपी अपने सहयोगियों को कितना तवज्जो देती है.

बिहार की जमुई लोकसभा सीट से चिराग पासवान जम्मू दो बार सांसद चुने गए हैं. इस बार चिराग पासवान ने इस सीट से अपने बहनोई अरुण भारती को उम्मीदवार बनाया है. मिल रही जानकारी के अनुसार पीएम मोदी मंच से करीब 45 मिनट भाषण देंगे और लोगों से एलजेपी उम्मीदवार को समर्थन देने के लिए अपील करेंगे.

क्यों खास है पीएम का जमुई दौरा?

इस जनसभा के जरिए पीएम मोदी विपक्षी दलों को संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं जिनके बीच आज भी सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन पाई है. पीएम मोदी के जनसभा से ठीक एक दिन पहले बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने इंडिया गठबंधन पर करारा वार किया था. उन्होंने पूछा कि इंडिया गठबंधन का चुनावी मुद्दा क्या है?

दूसरी तरफ बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि परिवारवाद का विरोध करने वाले जमुई में जिस कैंडिडेट के लिए जन सभा करेंगे वो खुद परिवारवाद की उपज हैं .

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के सभी चरण में पीएम मोदी बिहार में 2-2 दौरा करेंगे. जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 4 अप्रैल को जमुई में जनसभा को संबोधित करने के बाद 7 अप्रैल को नवादा जाएंगे. बता दें, जमुई में पहले चरण में यानी 19 अप्रैल को मतदान होना है

Also Read