menu-icon
India Daily
share--v1

फर्जी रेप केस, फिर रकम वसूली का खेल! 13 FIR के बाद खुला 'हसीना' का काला चिट्ठा

Rajasthan Extortion Case: बदलते दौर के साथ जुर्म की शक्ल भी बदल गई है और अब लोग तरह-तरह की तकनीक का सहारा लेकर पैसे ऐंठने का काम करते हैं. इस बीच जयपुर से ऐसी चौंका देने वाली घटना सामने आई है जो लोगों को हिला कर रख देगी.

auth-image
India Daily Live
Fake Rape Cases

Rajasthan Extortion Case: राजस्थान के जयपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला को अपनी इज्जत से ज्यादा पैसों से प्यार था और इन पैसों के लिए वो लोगों की जिंदगी के साथ खेलने से भी पीछे नहीं हटती. बता दें कि ये घटना जयपुर की है जहां एक महिला ने अलग-अलग थानों में दर्जनों लोगों के खिलाफ रेप के मामले दर्ज कराए हैं.

मामला सिर्फ केस दर्ज करवाने तक सीमित नहीं है बल्कि असली खेल तो यहां से शुरू होता है. दरअसल यह महिला बलात्कार के मामले दर्ज करा के पैसों का डिमांड करती थी और अब जब यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो पुलिस ने महिला को ही गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

पुलिस के अनुसार महिला जयपुर, कोटा और गुरुग्राम के अलग-अलग पुलिस स्टेशन में विभिन्न व्यक्तियों के खिलाफ 13 से ज्यादा रेप के मुकदमे दर्ज कराए हैं. उसने जयपुर में गलत तरीके से रोकने और यौन उत्पीड़न का भी एक मामला दर्ज कराया है.

मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार, डीसीपी (जयपुर पश्चिम) अमित कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति ने आरोपी महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. जिसमे पुलिस की ओर से आईपीसी धारा 384 यानी की जबरन वसूली और अन्य धाराओं के साथ मुकदमा दर्ज किया गया. मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू की गई जिसमे पुलिस को पैसों के लेन-देन से जुड़े सबूत हाथ लगे. 

सबूत मिलते ही महिला को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. डीसीपी के अनुसार यह महिला विभिन्न थानों में दर्जनों रेप केस दर्ज करवा चुकी है. एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इन सभी मामलों की जांच चल रही है. सभी मामले जांच के अलग-अलग चरण में हैं. 

कुछ मामलों में चार्जशीट जा चुकी है, जबकि कुछ मामलों में अंतिम रिपोर्ट यानी की एफआईआर पेश की जा चुकी है और अभी भी कुछ मामलों की जांच चल रही है. जयपुर पुलिस के अनुसार उन्होंने महिला द्वारा दर्ज कराए गए सभी मुकदमों की FIR को इकठ्ठा कर लिया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके द्वारा दायर सभी मामलों की जांच की जा रही है.