menu-icon
India Daily
share--v1

जुगाड़ तंत्र का कमाल! 12 लाख में 'लेम्बोर्गिनी' का मजा, इस गुजराती ब्रेन की हो रही चर्चा

Honda Civic To Lamborghini: गुजरात के एक यूट्यूबर तन्ना धवल ने 12 लाख में 'लेम्बोर्गिनी' तैयार कर दी है. उन्होंने इसके लिए अपनी नई होंडा सिटी को मॉडिफाई किया है जिसमें 12 लाख रुपये खर्च हुए हैं.

auth-image
India Daily Live
Tanna Dhawal Lamborghini
Courtesy: Tanna Dhawal Lamborghini

Honda Civic To Lamborghini: कार का सपना तो सभी का होता है. हर कोई चाहता है कि वो बड़ी से बड़ी और लग्जरी कार में चढ़े. लग्जरी कारों में मशहूर 'लेम्बोर्गिनी' में चढ़ने का सपना कई लोग देख ते हैं लेकिन इसकी कीमत हिम्मत तोड़ देती है. हालांकि, भारत में नामुमकिन को मुमकिन करने वाले जुगाड़ू लोगों की कमी नहीं है.ऐसे ही गुजरात के जुगाड़ू यूट्यूबर तन्ना धवल है जिन्होंने 12 लाख खर्च कर 'लेम्बोर्गिनी' बना दी है.

गुजरात के यूट्यूबर तन्ना धवल का वीडियो सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है. इसके शॉर्ट्स बनाकर लोग शेयर कर रहे हैं. उनके सभी सोशल मीडिया हैंडल पर भी ये वीडियो शेयर किया गया है. इसपर लोग अच्छे खासे कमेंट भी कर रहे हैं.

हूबहू लेम्बोर्गिनी

यूट्यूबर तन्ना धवल ने चैनल पर होंडा सिविक को लेम्बोर्गिनी टेरजो मिलेनियो (इलेक्ट्रिक) में बदलने की यात्रा दिखाई है. इसमें साफ नजर आ रहा है कि कॉन्सेप्ट कार के फीचर (कार व्हील आर्च, ट्विन दरवाजे, लंबी विंडस्क्रीन) लेम्बोर्गिनी टेरजो मिलेनियो की तरह नजर आ रहे हैं.

एक साल में हुई तैयार

यूट्यूब क्रिएटर ने अपनी लेम्बोर्गिनी को एक साल में बनाया है. इसके लिए उन्होंने होंडा सिविक-2008 का उपयोग किया है. इस मॉडिफिकेशन में उन्होंने करीब 12 लाख रुपये खर्च किए हैं.

खर्च का हिसाब

अपने वीडियो में धवल ने बताया कि मेटल के फ्रेम या चेसिस की कीमत 1 लाख रुपये से अधिक है. लेबर चार्ज करीब 3 लाख रुपये लगे हैं. कुल मिलाकर इसमें लगभग 12.5 लाख रुपये खर्च हुए हैं.

नहीं खुल सकते शीशे

धवल की कार भले हूबहू लेम्बोर्गिनी टेरजो मिलेनियो की तरह दिख रही है. लेकिन, उन्होंने कार में शीशे की जगह पर काली फिल्म लगाई है. इसी कारण उनके कार के शीशे खुल नहीं सकते हैं.

कार में लगाया तिरंगा

धवल की में ब्रिटिश रेसिंग ड्राइवर जॉर्ज रसेल को श्रद्धांजलि देते हुए 63 स्टिकर लगाए गए हैं. उन्होंने कार में लगे तिरंगे को दिखाते हुए कहा कि लेम्बोर्गिनी एक इटालियन कंपनी है लेकिन हमारे भारत का झंडा भी होना चाहिए.