share--v1

Aaj Ka Rashifal : आज से चिंतामुक्त हो जाएंगे इन 5 राशियों के लोग, बंपर लाभ के हैं योग

Aaj Ka Rashifal 1 April 2024 : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi

Aaj Ka Rashifal 1 April 2024 : 31 मार्च को चैत्र माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी है, यह रात 09:09 तक रहेगी.इसके बाद चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि लग जाएगी. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. 

आज के दिन चंद्रमा धनु राशि में रहेंगे. इसके साथ ही गुरु और बुध ग्रह मेष राशि में मौजूद हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में और मंगल व शनि कुंभ राशि में हैं. इसके साथ ही राहु और सूर्य, शुक्र इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं. आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

आपके व्यवहार कुशलता की तारीफ़ होगी. वस्त्र आभूषण की प्राप्ति होगी. रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी. भाई बहनों से विवाद की स्थिती बन सकती है. दूसरों की निजी जिन्दगी में दखल देना बंद कर दें. आप को खुद की सोच बदलने की आवश्यकता है.

वृषभ राशि

धीमी शुरुआत के बावजूद कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यापार में विस्तार होगा. जीवन में धोखे आसानी से मिल जाते है पर मौके नहीं मिलते, समय का भरपूर लाभ लें. आपका समय उत्तम रहेगा.

मिथुन राशि

आपके लिए सफलता प्रदान करने वाला समय चल रहा है. संतान के कार्यों को लेकर मन दुखी होगा. आज का दिन जरूरी कार्यों को पूरा करने में व्यतीत होगा. यात्रा होने का भी संयोग बन रहा है. कारोबार में नए अवसर आपको लाभ दिलवाएंगे.

कर्क राशि

आपके निकटतम लोग ही नहीं चाहते की आप प्रगति करें, सतर्क रहें और अपना काम पूरी ईमानदारी से करें. भितरघात करने वालों से सावधान रहें. कार्य स्थल पर विवाद की स्थिति निर्मित होगी. लंबित चल रहे आर्थिक मामले सुलझेंगे.

सिंह राशि

स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं. विधुत उपकरण खरीदने के योग हैं. वाहन मशीनरी का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें. राजकीय कार्यों में अवरोध आ सकते हैं.

कन्या राशि

आप किसी के जवाब का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं. तकनीकि के प्रयोग से विद्यार्थी सफल होंगे. दांतों में विकार की भी संभावना है. मेहनत के अनुकूल फल प्राप्त नहीं होगा.

तुला राशि

वर्तमान समय शुभ फल देने वाला है. अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें. बने काम बिगड़ सकते हैं. अपनी सोच को बदलें न की दूसरों को बदलने की कोशिश करें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. इष्ट आराधना सहायक होगी.

वृश्चिक राशि

छोटी-छोटी बातों पर क्रोध आना आप के लिए नुकसानदायक हो सकता है. कई दिनों से जो कार्य आप करना चाहते थे वह आज कोई और कर सकता है, शत्रु हावी हो सकते हैं.

धनु राशि

स्वास्थ में सुधार होगा, अपने आगामी भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. मन में कई विचार आएंगे. व्यवसाय में उन्नति होगी. भूमि भवन संबंधित मामले पक्ष में हल होंगे. प्रशासन से जुड़े कार्य सहज हो जाएंगे.

मकर राशि

अपनी संतान से विवाद हो सकता है. आजीविका को लेकर आप चिंतित हैं. विवाह योग्य जातकों के लिए समय उपयुक्त हैं. कारोबार विस्तार करने का मन होगा. वाहन सुख की प्राप्ति संभव है.

कुंभ राशि

अपने मन की बात हर किसी को बताने से नुकसान आप का ही है. सुख-सुविधा की वस्तुओं और धन पर खर्च होगा. आप की उन्नति से विरोधी नाखुश होंगे. अपने वाक्य चातुर्य से अधिकारी प्रभावित होंगे. विदेश जाने के योग बन रहे हैं.

मीन राशि

समय पर काम करना सीखें. संतान के स्वास्थ की चिंता रहेगी. जीवनसाथी का साथ आगे बढ़ने में सहायक होगा. वाहन सुख मिलने के योग हैं. कार्य की अधिकता और समय की कमी का आभास होगा.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read