menu-icon
India Daily
share--v1

'खुद को डांस करते देखकर मजा आया', वायरल मीम पर क्या-क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी

PM Modi Viral Meme: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर वायरल उस मीम्स पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्हें क्राउड के बीच स्टेज पर डांस करते दिखाया गया है. वायरल डांस मीम्स को देखकर पीएम मोदी ने एक्स हैंडल पर वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि खुद को डांस करते देखकर मजा आया. उन्होंने लिखा कि आप सभी की तरह, मुझे भी खुद को डांस करते हुए देखकर आनंद आया. वोटिंग के मौसम के बीच ऐसी क्रिएटिविटी वास्तव में खुश कर देने वाली है.

auth-image
India Daily Live
pm modi viral meme prime minister reacts said enjoyed seeing myself dance

PM Modi Viral Meme: प्रधानमंत्री मोदी का एक मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें वे डांस करते दिख रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने भी वायरल मीम्स को देखा और अपने एक्स हैंडल पर इसे शेयर करते हुए लिखा कि ये मजेदार है. पीएम मोदी ने मीम्स शेयर कर क्रिएटिविटी की प्रशंसा की और कहा कि मुझे खुद का डांस देखकर मजा आ गया.

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि आप सभी की तरह, मुझे भी खुद को डांस करता देख आनंद आया. उन्होंने उस मीम को रीट्वीट करते हुए पोस्ट किया जिसमें उन्हें एक लोकप्रिय बंगाली गाने पर थिरकते हुए दिखाया गया था.

प्रधानमंत्री मोदी के मीम के कैप्शन में लिखा था कि ये वीडियो इसलिए पोस्ट कर रहा हूं क्योंकि मुझे पता है कि मुझे इसके लिए गिरफ्तार नहीं कराया जाएगा. पीएम मोदी ने जिस सहजता से मीम्स को पोस्ट करने वाले को जवाब दिया, उसकी यूजर्स तारीफ कर रहे हैं. कई लोगों ने कहा कि पीएम मोदी ने इस चुनावी मौसम में अपने ऊपर बने कई चुटकुलों और कार्टूनों और मीम्स पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

दरअसल, हाल ही में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक मीम वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें अपने भाषण पर नाचते हुए दिखाया गया था. मीम के सामने आने के बाद बंगाल पुलिस ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. कोलकाता पुलिस की एक पोस्ट में मीम पोस्ट करने वाले से कहा गया था कि आपको नाम और निवास समेत तुरंत अपनी पहचान का खुलासा करने का निर्देश दिया जाता है. यदि मांगी गई जानकारी का खुलासा नहीं किया जाता है, तो आप सीआरपीसी की धारा 42 के तहत कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होंगे. 

सामने आते रहते हैं राजनेताओं के मीम्स

देश में अक्सर राजनेताओं के मीम्स सामने आते रहते हैं. सोशल मीडिया के जमाने से पहले कार्टूनिस्ट आरके लक्ष्मण अपनी क्रिएटिविटी के जरिए राजनीतिक नेताओं और आम आदमी का मज़ाक उड़ाते रहे हैं. सोशल मीडिया के युग में इसकी जगह कार्टून और मीम्स ने ले ली, जिस पर समय-समय पर कार्रवाई होती रही है.

हाल के वर्षों में, शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता सहित नेताओं पर सामग्री पोस्ट करने के लिए कई लोगों को देश भर में कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा है. बंगाल में इसकी शुरुआत 2012 में हुई, जब कोलकाता के प्रमुख जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अंबिकेश महापात्रा को ममता बनर्जी के कार्टून वाले एक ईमेल को फॉर्वर्ड करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.