share--v1

First Phase Voting: शादी के फेरों के बाद लोकतंत्र की जिम्मेदारी, शादी के जोड़े में दूल्हा-दुल्हन ने डाला वोट

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

First Phase Voting: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग का बिगुल बज चुका है. आज देश के 21 राज्यों में 102 सीटों पर वोटिंग जारी है. पहले चरण में मतदाता वोटिंग में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते दिख रहे हैं. आज चुनावी मैदान में कुल 1625 प्रत्याशी उतरे हैं, जिनकी किस्मत का फैसला मतदाता ईवीएम में कैद कर रहे हैं. नतीजे 4 जून को आएंगे. 

दूल्हा-दुल्हन के वोट डालने के कई वीडियोज और फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मतदान केंद्र पर पहुंचे नवविवाहित जोड़ों की दूसरे वोटर्स ने जमकर तारीफ की. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक दुल्हन अपने पति के साथ वोट डालने पहुंची. 

दूसरे राज्यों में भी दिखा ऐसा नजारा

उत्तर प्रदेश के अलावा, मध्य प्रदेश और जम्मू में भी ऐसा नजारा देखने को मिला. जम्मू के उधमपुर लोकसभा सीट के लिए जारी वोटिंग के दौरान एक दुल्हन शादी के जोड़े में वोट करने पहुंची. उन्होंने सभी वोटर्स से वोट की अपील की और कहा कि अगर आप वोट डालने के पात्र हैं, तो आपको अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए.

मध्य प्रदेश के बालाघाट में भी नवविवाहित जोड़ा पोलिंग स्टेशन पहुंचा. बारात के विदा होने से पहले दुल्हन अपने पति के साथ पोलिंग स्टेशन पहुंची और वोट डाला. देश में आज 16 राज्यों और 5 केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग हो रही है.