share--v1

Market Outlook: नए वित्त वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में 6 लाख करोड़ की सुनामी, क्या दूसरे दिन भी झोली भरेगा शेयर बाजार

Market Outlook For 2nd April: शेयर मार्केट नए वित्त वर्ष के पहले दिन बढ़त के साथ बंद हुआ है. इस तेजी ने निवेशकों की झोली में 6 लाख करोड़ रुपये डाल दिए.

auth-image
India Daily Live

Market Outlook For 2nd April: 1 अप्रैल 2024 से नए वित्त वर्ष की शुरुआत हो चुकी है. नए वित्त वर्ष के पहले ही दिन शेयर बाजार में 6 लाख करोड़ रुपये की सुनामी आई. इस सुनामी ने निशकों का बटुआ भर दिया है. सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में आई इस बढ़त ने ये संकेत दे दिया है कि शायद फाइनेंसियल ईयर 2024-25 निवेशकों के भाग्य खोलने वाला हो सकता है.

1 अप्रैल को सेंसेक्स 0.49 फीसदी उछाल के साथ 363.3 अंक बढ़कर 74014.55 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी फिफ्टी 0.61 फीसदी की उछाल के साथ 135.1 अंक बढ़कर 22462.00 के स्तर पर बंद हुआ.

सप्ताह के पहले दिन पावर सेक्टर में तूफानी तेजी देखने को मिली. इसके साथ फाइनेंस सेक्टर के भी शेयरों में उछाल देखने को मिली है.

इन कंपनियों की बल्ले-बल्ले

टाटा पावर, अडाणी पोर्ट्स, टाटा स्टील, श्रीराम फाइनेंस जियो फाइनेंस जैसी कंपनियों के शेयरों ने आज मार्केट में तूफान मचा दिया. इन कंपनियों में निवेश करने वाले निवेशकों की झोली भर गई. आने वाले समय में पावर सेक्टर की कंपनियों के शेयर रॉकेट की उड़ान भर सकते हैं.

कैसा रहेगा बाजार?

आज की तेजी को देखते हुए 2 अप्रैल को बाजार कैसा रहेगा इसे लेकर प्रोग्रेसिव शेयर्स के निदेशक आदित्य गग्गर ने कहा है कि नए वित्त वर्ष में बाजार ने जैसी मजबूत दिखाई है उसे देखकर लग रहा है कि यह मजबूत अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकती है. लेकिन पहले दिन बड़े निवेशकों ने उलटफेर किया जिसके चलते निफ्टी थोड़ा नीचे गया हालांकि, इसके बावजूद बाजार तेजी के साथ बंद हुआ.

वहीं, 2 अप्रैल को मार्केट कैसा रहेगा इसे लेकर रेलिगेयर ब्रोकिंग के अजीत मिश्रा ने कहा है कि जिस स्तर पर निफ्टी बंद हुआ है उसके बाद अब उसका अगला टारगेट 22,700 है. अगर बाजार में गिरावट आती है तो शेयरों को खरीदना आपकी झोली को मजबूत कर सकता है. बाजार में गिरावट के समय बड़े शेयरों पर दांव लगाना सही रहेगा.

डिस्क्लेमर: यह खबर जानकारी देने के लिए लिखी गई है. THE INDIA DAILY LIVE किसी को भी शेयर बाजार में निवेश करने की सलाह नहीं देता. कहीं भी निवेश करने से पहले अपने आर्थिक सलाहकार से सलाह जरूर लें.

Also Read