menu-icon
India Daily
share--v1

Watch: इस इंडियन फूड के दीवाने हैं सुंदर पिचाई, बताया भारतीय युवा कैसे क्रैक करें Google का इंटरव्यू

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने हाल ही में यूट्यूबर वरुण मैया के पॉडकास्ट में बताया कि उन्हें कौनसा भारतीय खाना सबसे ज्यादा पसंद है.

auth-image
India Daily Live
sundar pichai

दुनिया की सबसे बड़े टेक कंपनी गूगल के सीईओ को क्या खाना पसंद है, भला कौन इसके बारे में जानना नहीं चाहेगा? भारत में पले बड़े गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने हाल ही में यूट्यूबर वरुण मैया के पॉडकास्ट में बताया कि उन्हें कौनसा भारतीय खाना सबसे ज्यादा पसंद है. पॉडकास्ट में सुंदर पिचाई ने AI का भारत पर प्रभाव पर भी चर्चा की. साथ ही उन्होंने भारतीय इंजीनियरों को भी बेहद अहम और जरूरी सलाह भी दी.

सुंदर पिचाई को कौन सा भारतीय खाना पसंद

जब सुंदर पिचाई से पूछा गया कि आपको कौनसी इंडियन डिश सबसे ज्यादा पसंद है तो इस सवाल का उन्होंने बेहद कूटनीतिक जवाब दिया. भारतीय खाने में उनकी पसंद को लेकर बहस न छिड़े इसलिए उन्होंने तीन प्रमुख महानगरों बैंगलोर, दिल्ली और मुंबई में से अपनी एक-एक फेवरेट डिश बताई.

पिचाई ने बताया कि जब वे बैंगलोर में होते हैं तो वे डोसा खाना पसंद करते हैं. जब वे दिल्ली में होते हैं तो छोले भटूरे खाना पसंद करते हैं  और जब मुंबई में होते हैं तो पाव भाजी खाते हैं.

Facebook, Apple, Amazon, Netflix और Google के इंटरव्यू को कैसे क्रैक करें
जब वरुण मैया ने उनसे पूछा कि भारत के युवाओं में FAANG (Facebook, Apple, Amazon, Netflix and Google) के इंटरव्यू को क्रैक करने होड़ लगी रहती है. इन कंपनियों के इंटरव्यू को कैसे क्रैक किया जाए? इस पर पिचाई ने आमिर खान की थ्री ईडियट्स के एक सीन का हवाला देते हुए कहा कि इंटरव्यू क्रैक करने के लिए युवाओं को हर चीज को गहराई से समझने की जरूरत है.

तमिलनाडु में हुआ था पिचाई का जन्म

बता दें कि सुंदर पिचाई का जन्म तमिलनाडु में हुआ था और उन्होंने चेन्नई में पढ़ाई की. उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से बी.टेक किया और स्टेनफोर्ट यूनिवर्सिटी से एमएस की पढ़ाई की.