menu-icon
India Daily
share--v1

High Dividend Paying Smallcaps: ये हैं तगड़ा डिविडेंड देने वाले 5 स्मॉलकैप स्टॉक्स

कंपनियां अपनी कमाई का कुछ हिस्सा डिविडेंड के रूप में अपने निवेशकों को देती हैं. हालांकि हर कंपनी डिविडेंड नहीं देती.

auth-image
India Daily Live
High Dividend Paying Smallcap Companies

High Dividend Paying Smallcap Companies: हर निवेशक एक ऐसी कंपनी में पैसा लगाना चहता है जो शानदार डिविडेंड भी देती है लेकिन अच्छा और मोटा डिविडेंड देने वाली ज्यादातर कंपनियों के शेयर इतने महंगे होते हैं कि उन्हें खरीदना छोटे निवेशक के बसकी बात नहीं, लेकिन आज हम आपको ऐसी पांच कंपनियों के नाम बताएंगे, जिनका शेयरों का भाव भी काफी कम है साथ ही ये कंपनियां डिविडेंड के तौर पर मोटी रकम भी देती हैं.

1. Allcargo Logistics: Allcargo Logistics का वर्तमान शेयर भाव 70.40 रुपए है. डिविडेंड की बात करें तो कंपनी ने बीते एक साल में 3.25 रुपए का डिविडेंड दिया है.  पिछले एक महीने में इस शेयर ने -22 प्रतिशत और पिछले 1 साल में  -28.96 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

2. Goodyear India Limited: Goodyear India Limited एक स्मॉलकैप कंपनी है. कंपनी के शेयर का भाव 1,138.65 रुपए है.  कंपनी अपने निवेशकों को मोटा रिटर्न देती है. एक साल में इस कंपनी ने 52.5 रुपए का डिविडेंड दिया है.  पिछले एक साल में कंपनी ने 6.63 और महीने भर में -12.69 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

3. Banco Products (India) Ltd: Banco Products कंपनी ने पिछले एक साल में 34 प्रतिशत का डिविडेंड दिया है. वर्तमान में कंपनी का शेयर प्राइस 588.70 रुपए है. बीते एक साल में इस कंपनी ने शानदार 152.47 प्रतिशत और पिछले एक महीने में -11.41 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

4. Novartis India Ltd
फार्मा और मेडिकल सामानों के थोक व्यापार में लगी इस कंपनी के एक शेयर का भाव 1,032.75 रुपए है. पिछले एक साल में कंपनी ने 47.5 रुपए का डिविडेंड दिया है. बीते सालभर में कंपनी ने 77.97 प्रतिशत का शानदार रिटर्न दिया है, हालांकि बीते एक महीने में कंपनी के रिटर्न में गिरावट आई है.

5. PTC India: पावर ट्रेडिंग के बिजनेस में शामिल इस कंपनी का वर्तमान शेयर भाव 184.80 रुपए है. कंपनी का डिविडेंड शानदार है. एक साल में कंपनी ने 78 रुपए का डिविडेंड दिया है. यही नहीं सालभर में इस कंपनी ने अपने निवेशकों का पैसा दो गुना कर दिया है. एक साल के भीतर इस कंपनी ने 101.92 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.