menu-icon
India Daily
share--v1

Gold Rate Today: कहीं हाथ से ना निकल जाए निवेश का बेहतरीन मौका, लगातार गिर रही हैं सोने-चांदी की कीमतें

Gold Rate Today: सर्राफा बाजार में आज लगातार दूसरे दिन सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
Gold Rate Today:  कहीं हाथ से ना निकल जाए निवेश का बेहतरीन मौका, लगातार गिर रही हैं सोने-चांदी की कीमतें

Gold Rate Today: आज (27 सितंबर) को सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में फिर से गिरावट देखी गई. इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) की वेबसाइट के मुताबिक, आज सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने के रेट  311 रुपए गिरकर 58, 611 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गए हैं, जबकि 18 कैरेट सोने के दाम 43,958 रह गए हैं.

चांदी में भी 500 रुपए से ज्यादा की गिरावट


सोने के साथ-साथ चांदी के भी दाम लगातार गिर रहे हैं. IBJA की वेबसाइट के मुताबिक, चांदी की कीमत में आज 500 रुपए से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली.  चांदी  537 रुपए लुढ़कर 71,020 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई. सोमवार को चांदी का भाव 71,557 रुएए था. सोमवार को भी चांदी 1,651 रुपए गिरी थी.

लगातार क्यों गिर रहे हैं सोने-चांदी के दाम


डॉलर की मजबूती या कमजोरी का सोने-चांदी की कीमतों पर सीधा प्रभाव पड़ता है. डॉलर के मजबूत होते ही सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट आती है. डॉलर में अभी तेजी देखने को मिल रही है. डॉलर इंडेक्स अभी 105.95 पर पहुंच गया है जो कि 10 महीने के उच्चतम स्तर पर है. वहीं एक डॉलर की कीमत फिलहाल 83.22 रुपए है.

सोने-चांदी में निवेश का बेहतरीन मौका


सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट आपके लिए निवेश का मौका लेकर आई है. विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले त्योहारी सीजन में सोने-चांदी की कीमतों में तगड़ा उछाल देखने को मिल सकता है, ऐसे में यदि आप अभी से इसमें निवेश करते हैं तो आपको मोटा मुनाफा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: PM KISAN YOJANA: ये तीन गलतियां कीं तो अटक जाएगी पीएम किसान योजना की अगली किस्त, कईयों को हो चुका है नुकसान