share--v1

Viral News: 5 साल में 30 महिलाओं से ठगे 58 लाख, 31वीं ने बदल दी 'महाठग' की जिंदगी

Viral News: एक महिला ने महाठग की जिंदगी बदल दी. एक शख्स ने करीब 30 महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी की लेकिन एक महिला ने उसके पूरे जीवन को ही बदल दिया.

auth-image
India Daily Live

Viral News: आए दिन ठगी के नए-नए तरीकों का भंडाफोड़ होता रहता है. ठगी की एक ऐसी ही खबर सामने आई है जिसमें 25 साल के एक नाइजीरियन ने 5 सालों में 30 महिलाओं से करीब $70,000 (लगभग 58 लाख रुपये) की ठगी की है. शख्स का नाम क्रिस मैक्सवेल है. शुरुआती दौर में इस नौजवान को अपनी गलती का एहसास भी हुआ लेकिन जैसे-जैसे ठगी से इसको मुनाफा होने लगा. इसके अपराध और बढ़ते गए. क्लब में समय बिताने के लिए और कपड़ों पर यह शख्स खूब पैसे लुटाता था. लेकिन एक महिला ने ठग की जिंदगी बदल दी. उसे महाठग से एक आम और अच्छा इंसान बना दिया. 

क्रिस मैक्सवेल ने अपने ठगी करने के तरीके के बारे में बताते हुए कहा कि उसने 17 साल की उम्र से जब वह स्टूडेंट था तभी से स्कैम करने की शुरुआत की थी. वह सोशल मीडिया पर खूबसूरत दिखने वाली ब्रिटेन, कनाडा, जर्मनी की लड़कियों और महिलाओं को टारगेट करता था. वह पहले लड़कियों और महिलाओं का विश्वास जीतता था और फिर धीरे-धीरे जब संबंध मजबूत हो जाते तो वह उनके रिलेशनशिप में आ जाता था. और अंत में वह महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी कर लेता था.

महिला से बता दी सच्चाई

क्रिस ने एक इंसीडेंट के बारे में बताया कि उसने एक अमेरिकी महिला को जिससे वह लगभग 1 साल से ऑनलाइन बात कर रहा था उसे उसने 24 लाख रुपये खुद को देने के लिए मना लिया था. महिला ने उसे पैसे दे दिया लेकिन उसके बाद वह बीमार हो गई. जिसके बाद क्रिस को महिला पर दया आ गई और उसने उस अमेरिकी महिला के सामने अपनी सच्चाई उगल दी. बाद में महिला ने उसे माफ कर दिया. ये कहानी ठग ने खुद ही बताई है.

खूबसूरत और अमीर महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए क्रिस खुद को अमेरिकी आर्मी के ऑफिसर के रूप में प्रेजेंट करता था. उसकी बॉडी इतनी फिट थी कि कोई भी महिला उसे देखकर उस पर फिदा हो जाती थी. क्रिस ने इसी तरह से अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया की खूबसूरत अमीर महिलाओं को शिकार बनाया और उनसे लाखों रुपये की ठगी की.

आरोपी ने खुद बताया कि उसने नाइजीरिया में एक रोमांस के स्कैम में गिरफ्तार भी किया गया था लेकिन कोई चार्ज नहीं लगाया गया. उसने बताया कि उसके कई मित्र जेल में सजा काट चुके हैं. हालांकि, पीड़ितों को भी एक भी रुपए नहीं लौटाया गया.

अब जी रहे हैं अच्छी लाइफ

क्रिस को जब अमेरिकी महिला ने स्कैमर्स का पर्दाफाश करने वाली कंपनी Social Catfish में नौकरी दिलाई तो उन्होंने ऐसे काम छोड़ दिए. उनको रोजगार मिल गया. क्रिस का कहना है कि अब वह एक बेहतर जिंदगी जी रहे हैं.

क्रिस ने स्वीकार किया उन्होंने स्कैम की गतिविधियों को अलविदा कहने के बाद भी किसी गोरी महिला को अपने प्यार में कैसे गिराएं इस पर 40 पन्नों की एक बुक भी लीक की थी, जिसका इस्तेमाल अभी भी कई स्कैमर्स करते हैं.

First Published : 15 February 2024, 12:18 PM IST