share--v1

Watch: कुत्तों के लिए बनी गजब की ट्रेन, Video देख चौंक जाएगे आप

Viral Video: माल गाड़ी, सवारी गाड़ी के बाद कुत्ता गाड़ी भी सामने आया है. जिसका वीडियो सामने आया है.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • डब्बा काटकर बना दिया ट्रेन
  • 80 वर्षीय शख्स ने आवारा कुत्तों के लिए बनाई ट्रेन

Viral Video: आज के समय बहुत से लोग मानवता को लेकर काम करते हैं तो वहीं बहुत से लोग जानवरों को लेकर अपनी सहानुभूति रखते हैं. जैसा कि इस वीडियो में देखा जा रहा है. इसमें एक शख्स कुत्तों को विशेष तरह से रखता है. उसने कुत्तों के लिए ट्रेन नुमा एक गाड़ी बना दी है. जो ढेर सारे कुत्तों को घुमाने का काम करती है.

डब्बा काटकर बना दिया ट्रेन

अभी तक आपने मालगाड़ी या फिर रेलगाड़ी को खूब देखा होगा. लेकिन क्या आपने कभी कुत्तों के लिए ट्रेन देखी है. जी हैं कुत्तों के लिए ट्रेन. ये ट्रेन तो नहीं लेकिन ट्रेन की तरह बनाई गई प्लेइग गाड़ी है. इसमें कुत्तों बैठ कर घुमते हैं. जैसा कि वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स ट्रैक्टर नुमा बनी गाड़ी चला रहा है. जिसके पिछे लाइन से कई डब्बों को काटकर ट्रेन की बोगी की तरह बनाया गया है. सभी डब्बों के नीचे पहिया लगे हुए हैं. जो एक दूसरे से जुड़े हुए है. सभी डब्बों में एक-एक कुत्तें बड़े आराम से बैठे हुए हैं और सभी को शख्स गाड़ी से जोड़कर ले जा रहा है.

80 वर्षीय शख्स ने आवारा कुत्तों के लिए बनाई ट्रेन 

वायरल हो रहा वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @insidehistory नाम के यूजर ने शेयर किया है. जिसके कैप्शन में लिखा है कि टेक्सास के फोर्ट वर्थ में 80 वर्षीय सेवानिवृत्त यूजीन बोस्टिक अपने दिन उस ट्रेन को चलाने में बिताते हैं जो शायद दुनिया की सबसे अच्छी ट्रेन हो सकती है. उनका घरेलू डॉग ट्रेन बचाए गए आवारा कुत्तों को आस-पड़ोस और आसपास के जंगलों में मनोरंजक सवारी के लिए ले जाती है. इस वीडियो को 5 मिलियन यूजर देख चुके हैं वहीं बहुत से यूजर इसको देखकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि ये शख्स बहुत नेकदिल इंसान है तभी तो इतने सारे कुत्तों को अपना मानता है. वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि कुत्ते के दिन बदल गए हैं. बताओं ट्रेन में घूम रहे हैं.

Also Read

First Published : 01 February 2024, 09:57 PM IST