share--v1

Watch: गंगा में निकला मगरमच्छ, देखते ही लोगों ने शुरू कर दी पूजा, देखें Video

Crocodile Viral Video: मछुआरों ने गंगा नदीं में निकले मगरमच्छ को पकड़ लिया, और किनारे एक मंदिर में ले आए जहां लोग उसको देखते ही पूजा अर्चना करने लगे.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • मगरमच्छ देखते ही लोग लेने लगे सेल्फी
  • वन विभाग की टीम ने पकड़ा मगरमच्छ

Crocodile Viral Video: जैसे जंगल का राजा शेर को माना जाता है. ठीक उसी प्रकार पानी का राजा मगरमच्छ होता है. ऐसा माना जाता है कि कि जहां से वो गुजर जाता है वहां आसपास के जीव-जंतु किनारे हो जाते हैं. लेकिन इस समय एक अनोखा वीडियो सामने आया है. जिसमें एक मगरमच्छ को देखते ही लोग उसकी पूजा कर रहे हैं साथ ही उसके साथ फोटो भी खिंचा रहे हैं.

मगरमच्छ देखते ही लोग लेने लगे सेल्फी

आम तौर पर बाढ़ के समय में नदियों में मगरमच्छ आ जाते हैं. उस दौरान लोग भी नदीं से बचने के प्रयास करते हैं. लेकिन कई बार सामान्य मौसम में भी मगरमच्छ नदियों में आ जाते हैं. जैसा कि इस समय देखने को मिल रहा है. कानपुर गंगा नदीं में मगरमच्छ आ गया. नदीं में मगरमच्छ को देखकर मछुआरों ने उसको बांध कर किनारे स्थित मंदिर के कमरे में बंद कर दिया. जहां पहुंचे लोग मगरमच्छ की पूजा करने लगे. वहीं कुछ लोग ऐसे भी दिखे जो मगरमच्छ के साथ सेल्फी ले रहे हैं.

वन विभाग की टीम ने पकड़ा मगरमच्छ

इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @PTIrahulshukla नाम के यूजर ने शेयर किया है. जो खूब वायरल हो रहा है. इस खबर के जानकारी लोगों ने पुलिस को दी. जिसके बाद स्थानीय पुलिस की टीम ने वन विभाग को सूचित किया. सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कहीं दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया. हालांकि वन विभाग की टीम को आने में कुछ समय लगा उतने में वहां गांव वाले आ गए और मगरमच्छ की पूजा करने लगे. कुछ लोग वहां ऐसे भी रहे जो मगरमच्छ के साथ सेल्फी और फोटो ले रहे थे.   

Also Read

First Published : 01 February 2024, 07:32 PM IST