menu-icon
India Daily
share--v1

लो जी बदल गया WhatsApp का कलर! अब सिर्फ एक ही रंग में आएगा नजर

WhatsApp Color: WhatsApp पर iOS यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश कर दिया गया है जो नए कलर के साथ आएगा. कलर तो ग्रीन ही रहेगा लेकिन ऐप के अंदर जो आइकन्स ब्लू दिखते थे वो अब ग्रीन दिखेंगे.

auth-image
India Daily Live
WhatsApp New Color

WhatsApp Color: WhatsApp ने अपने iOS यूजर्स के लिए कमाल का अपडेट जारी किया है जिसके तहत अब यूजर्स को ब्लू नहीं बल्कि ग्रीन कलर का इंटरफेस मिलेगा. यह ग्लोबल वर्जन है तो इसे सभी आईफोन यूजर्स के साथ उपलब्ध कराया गया है. बता दें कि इस नए अपडेट में ग्रीन बटन और इंटरफेस डिजाइन दिया गया है. इसके साथ WhatsApp एक नए कलेवर में नजर आ रहा है. यह अपडेट 24.9.74 वर्जन पर काम करेगा. चलिए जानते हैं कि इस अपडेट में क्या-क्या चेंज हुआ है. 

WhatsApp के नए वर्जन में क्या-क्या हुआ बदलाव: 

  • डार्क मोड और व्हाइट बैकग्राउंड: अब डार्क मोड में टेक्स्ट को और भी ज्यादा अच्छी तरह से पढ़ा जा सकेगा. इसके लिए डार्क मोड को और भी डार्क किया गया है. इसी तरह, लाइट मोड में होने पर ऐप में ज्यादा व्हाइट स्पेस जोड़ा गया है. 

  • कलर: पूरे WhatsApp की कलर थीम बदल दी गई है. अब सभी कुछ ग्रीन दिखाई देगा जो हमारे ब्रांड की पहचान है. 

  • आइकन और बटन: अपडेट के तहत आइकन और बटन के साइज और कलर भी अलग दिखेंगे. 

  • स्पेसिंग: WhatsApp के कुछ हिस्से पहले की तुलना में ज्यादा स्पेस वाले दिखाई देंगे. WhatsApp लोगो: आपके चैट टैब में, आपको WhatsApp लोगो दिखाई देगा.

  • एंड्रॉइड नेविगेशन: आपकी स्क्रीन के टॉप पर जो टैब मौजूद थे वो अब नीचे दिखाई देंगे. 

  • सर्च बार: यह अब चैट टैब के टॉप पर रहेगी. 

यह WhatsApp अपडेट हर यूजर के लिए रोलआउट किया जाएगा. अगर आपके पास अभी तक अपडेट नहीं आया है तो आपको कुछ समय इंतजार करना होगा. 

कंपनी अपने यूजर्स के लिए लगातार कोई न कोई नया फीचर लाती ही रहती है जिससे उनका एक्सपीरियंस दोगुना हो सके. इस बार कंपनी ने पूरा कलेवर ही बदल दिया है. ऐसे में देखना यह होगा कि ये यूजर्स को यह नया लुक कितना पसंद आता है.