share--v1

FB Messenger ने दूर की यूजर्स की बड़ी टेंशन, किया यह बड़ा Change 

FB Messenger New Update: दिग्गज टेक कंपनी मेटा ने फेसबुक मैंसेजर एप में बड़ा बदलाव किया है. यूजर्स अपने एप को अपडेट करने के बाद इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं.

auth-image
India Daily Live

FB Messenger New Update: फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने व्हाट्सएप की तरह ही एफबी मैसेंजर यूजर्स  के लिए एक बड़ा अपडेट दिया है. कंपनी ने यूजर्स को मैंसेजर एप में एडिट का ऑप्शन प्रोवाइड कराया है. इस अपडेट के बाद यूजर गलती से किसी और को भेजे गए मैसेज को ठीक कर सकेंगे साथ ही उसकी स्पेलिंग में सुधार करने में सक्षम हो सकेंगे. 

अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम, व्हाट्सएप की तरह मेटा ने एफबी मैसेंजर में मैसेज एडिट करने का ऑप्शन दिया है. यूजर्स 15 मिनट तक भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकते हैं और अपनी टाइपिंग मिस्टेक को सुधार सकते हैं. यूजर्स लंबे समय से कंपनी से इस ऑप्शन की मांग कर रहे थे. इस अपडेट का लाभ लेने के लिए यूजर्स को अपने एप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा. 

मैसेंजर इससे पहले भी यूजर्स के लिए मैसेज बम्प का फीचर ला चुका है. इसकी मदद से यूजर्स को अनरीड मैसेज के बारे में जानकारी दी जाती है. मैसेंजर का यह फीचर एक रिमांइडर की तरह काम करता है. 


किस तरह करें इस फीचर का यूज

  • सबसे पहले आपको अपने ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा.
  • इसके बाद आपको अपने ऐप में उस मैसेज को सिलेक्ट करना होगा जिसे एडिट करना है. 
  • कुछ देर तक उस मैसेज को होल्ड करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक मेन्यू शो होगी. यहां पर आपको एटिड का ऑप्शन चुनना है. 
  • एडिट ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप उस मैसेज में जो सुधार करना चाहते हैं उसे सुधार सकेंगे.