menu-icon
India Daily
share--v1

Huawei के फोन में ऐसा क्या है जिसने घटा दी iPhone की सेल?

Huawei And Apple Sales in China: Huawei ने चीन में दमदार वापसी की है. इस वापसी ने Apple की सेल्स को पटरी से उतार दिया है. चलिए जानते हैं इनके बारे में. 

auth-image
India Daily Live
Huawei

Huawei And Apple Sales in China: Huawei फोन्स के बारे में तो आपने सुना ही होगा. एक समय इन फोन्स का भारत में भी बोलबाला था. लेकिन फिर धीरे-धीरे इसका भारत से मार्केट खत्म ही हो गया. लेकिन चीन में यह कंपनी अब भी फंक्शन कर रही है. इस कंपनी ने चीनी मार्केट में Apple को तगड़ा झटका दिया है. बता दें कि Apple जहां पहले चीन में टॉप स्मार्टफोन सेलर थी। वहीं, अब इसकी बिक्री में 19 फीसद की कमी आई है. इस कंपनी को कड़ी टक्कर देना वाली कोई और कंपनी नहीं बल्कि Huawei है. 

Apple को Huawei से टक्कर: अमेरिकी कंपनी की सिर्फ बिक्री ही नहीं बल्कि शिपमेंट के मामले में भी कंपनी का शेयर कम हुआ है. चीन दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है और यहां पर इनका शेयर 15.7 पर्सेंट पहुंच गया है. जबकि पिछले साल यह सेल 19.7 फीसद थी. काउंटर पॉइंट की रिपोर्ट के अनुसार, Huawei एक ऐसी कंपनी ने है जिसके फोन्स बेहद ही दमदार होते हैं और ये चीन में बेस्ट परफॉर्मेंस देने वाली कंपनी है. हर साल कंपनी ने 69.7 फीसद की ग्रोथ हासिल की है. जब से इस कंपनी ने चीन में वापसी की है तब से लेकर अब तक यहां से प्रीमियम सेगमेंट पर असर देखा गया है. 

चीन में iPhone का क्या होगा?
कंपनी का कहना है कि हम थोड़ा स्लो जरूर हैं लेकिन इम्प्रूव भी हो रहे हैं. साथ ही कहा है कि जल्द ही हम पटरी पर वापस आ जाएंगे. लिस्ट में टॉप पर Vivo है जिसने 17.4 पर्सेंट का शेयर हासिल किया है. कंपनी के बजट सेगमेंट में आने वाले फोन्स Y35 Plus और Y36 मॉडल की धमाकेदार सेल हुई है. वहीं, Huawei के आने के बाद Honor की से 11.5 फीसद की ग्रोथ हुई है.