menu-icon
India Daily
share--v1

जेब में पर्स रखने की जरूरत खत्म करेगा Google Wallet, फायदे अनगिनत!

Google Wallet को आखिरकार लॉन्च कर दिया है. इसके साथ कई बेनिफिट्स दिए गए हैं जिनके बारे में हम आपको यहां बता रहे हैं. 

auth-image
India Daily Live
Google Wallet for Android

Google Wallet for Android: Google Wallet का इंतजार यूजर्स को पिछले काफी समय से था. इसके बारे में कंपनी काफी समय से टीज कर रही है और अब आखरिकार इसे लॉन्च कर दिया गया है. Google ने भारत में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक निजी डिजिटल वॉलेट पेश किया है जो यूजर्स को कार्ड, टिकट, पास, कीज और आईडी को सिक्योर तरीके से सेव रखने की अनुमति देता है. 

Google Wallet को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और यह यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इसमें उपरोक्त के अलावा डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, लॉयल्टी कार्ड और गिफ्ट कार्ड स्टोर किया जा सकता है. यह Google Pay ऐप से अलग है. यह एक वॉलेट है और गूगल पे आपको पैसे और फाइनेंस को मैनेज करने में मदद करता है. Google में एंड्रॉइड के जीएम और इंडिया इंजीनियरिंग लीड राम पापाटला ने कहा, “Google Pay कहीं नहीं जा रहा है. यह हमारा प्राइमरी पेमेंट ऐप बना रहेगा. Google Wallet को नॉन-पेमेंट के लिए तैयार किया गया है”.

Google Wallet के बेनिफिट्स: 

  1. पार्टनर पीवीआर और आईनॉक्स के साथ मूवी और इवेंट टिकट सेव करना.

  2. एयरलाइन पार्टनर्स एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और ऑनलाइन ट्रैवल कंपनियों MakeMyTrip, EaseMyTrip और Ixigo के साथ बोर्डिंग पास एक्सेस करना.

  3. शॉपिंग पार्टनर्स फ्लिपकार्ट (सुपरकॉइन्स), डोमिनोज, शॉपर्स स्टॉप और पिनलैब्स, ईजीरिवार्ड्ज और ट्विड जैसे लॉयल्टी प्रोग्राम एनेबलर्स के साथ लॉयल्टी या गिफ्ट कार्ड को रिडीम करना. 

  4. पार्टनर्स कोच्चि मेट्रो, हैदराबाद मेट्रो, वीआरएल ट्रेवल्स और अभिबस के साथ ट्रैवल करते समय ट्रांजिट टिकट सेव रखना. 

  5. वेवलिनक्स और अलर्ट एंटरप्राइज जैसे सिस्टम इंटीग्रेटर पार्टनर्स के साथ अपने एंड्रॉइड फोन को अपने कॉर्पोरेट बैज के तौर पर इस्तेमाल करना होगा. 

  6. अपने फिजिकल डॉक्यूमेंट्स को डिजिटाइज करना जिनमें बारकोड या क्यूआर कोड होता है. 

  7. जब भी आपको मूवी टिकट, आईपीएल टिकट या ट्रेन टिकट के लिए वेरिफिकेशन ईमेल मिलता है, तो जीमेल से ऑटोमैटिक टिकट देखना.