menu-icon
India Daily
share--v1

Youtube Shorts Earnings: नौकरी के साथ कमाने हैं ज्यादा पैसे तो बनाएं Youtube Shorts, होने लगेगी बंपर कमाई

अगर आप Youtube Shorts से पैसा कमाना चाहते हैं तो हम आपको इसका तरीका बता रहे हैं. इसका क्राइटेरिया क्या है और किस तरह के पैसा कमाया जा सकता है, चलिए जानते हैं.

auth-image
India Daily Live
Youtube Shorts Earnings

Youtube Shorts Earnings: हर कोई चाहता है कि वो नौकरी के साथ-साथ कुछ ऐसा करे जिससे वो अच्छा पैसा कमा पाए. लोग नौकरी के साथ पैसा कमाने के लिए अपनी हॉबीज या शॉक का भी सहारा ले सकते हैं. सबसे पहले तो आपको यह क्लियर होना चाहिए कि पैसा कमाने का कोई शॉर्टकट नहीं होता है. इसके लिए मेहनत तो करनी ही पड़ती है. Youtube Shorts एक ऐसा ही तरीका है जिसके जरिए लोग पैसा कमा सकते हैं. कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने पार्ट टाइम में Youtube Shorts बनाना शुरू किया था और आज वो इसे फुल टाइम दे रहे हैं और बंपर पैसा कमा रहे हैं. 

अगर आप भी यहां से अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा. यहां हम आपको बताएंगे कि Youtube Shorts से पैसा कमाने का क्या क्राइटेरिया है और किस तरह के कमाई शुरू हो सकती है. 

कमाई का अच्छा तरीका है Youtube Shorts: 

  • सबसे पहले तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके 1000 सब्सक्राइबर हों. जैसे ही आपके इतने सब्सक्राइबर हो जाते हैं तो आप कमाने के लिए एलिजिबल हो जाते हैं. 

  • इसके बाद सबसे ज्यादा जरूरी व्यूज और वॉच टाइम होता है. इसके लिए पिछले 90 दिनों में 10 मिलियन व्यूज होने चाहिए या फिर 4000 घंटे का वॉचटाइम होना चाहिए. यह डाटा लास्ट 12 महीने का होना चाहिए. 

  • जो भी कंटेंट बनाएं वो एकदम ओरिजिनल हो. उसे कहीं से कॉपी किया नहीं होना चाहिए, न ही फेक और AI जनरेटेड होना चाहिए. 

ऐसे होती है कमाई: 

  • आपकी रील्स के बीच में जो एड आते हैं उससे पैसा कमाया जाता है. 

  • रिवॉर्ड्स और अर्निंग एड से भी आपकी कमाई होती है. 

  • अगर आपके पास कोई प्रोडक्ट पेड प्रमोशन के लिए आता है तो उसके लिए भी आप पैसे ले सकते हैं जिससे अच्छी कमाई हो जाती है.