menu-icon
India Daily
share--v1

UP News: 'बहन को नहीं था बच्चा, इसलिए मासूम को किया किडनैप', कानपुर में बच्चे के अपहरण मामले में आरोपियों का दावा

UP News: एक महिला की शादी के बाद उसकी गोद सूनी थी, जिसके वजह से उसे ससुरालवालों से ताने सुनने पड़ते थे. महिला ने ये बात अपने भाई को बताई. इसके बाद महिला के भाई ने अपनी बहन की गोद भरने के लिए दूसरे के बच्चे को किडनैप कर लिया. ये चौंकाने वाला मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर का है.

auth-image
India Daily Live
UP News, UP Crime News, kanpur news,  knapur police

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 2 साल के बच्चे को किडनैप करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही बच्चे को सुरक्षित रेक्स्यू किया गया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बच्चे को किडनैप करने की जो वजह बताई है, वो चौंकाने वाला है. आरोपियों में से एक ने बताया कि उसकी बहन को बच्चा नहीं है, जिसकी वजह से ससुराल वाले उसकी बहन को ताने मारते हैं. इसी वजह से बच्चे को उसने किडनैप किया.

कानपुर पुलिस ने रविवार को कहा कि मामले में एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो साल के एक बच्चे को उनके कब्जे से मुक्त कराया गया है, जिसका कथित तौर पर तीनों ने अपहरण कर लिया था. पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने अपनी बहन के लिए बच्चे का अपहरण किया था, जिसे बच्चा न होने के कारण अपने ससुराल वालों से लगातार ताने सुनने पड़ते थे.

किदनवईनगर इलाके का है मामला

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान रज्जन (22), उसकी बहन नीतू (24) और रज्जन के दोस्त पंकज (19) के रूप में की गई है. ये सभी कानपुर के किदवईनगर इलाके के निवासी हैं. पूछताछ के दौरान, आरोपी रज्जन ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी बहन पूनम के लिए बच्चे का अपहरण किया था, जो निःसंतान थी और उसे अपने ससुराल वालों से ताने सुनने पड़ते थे. 

पुलिस ने कहा कि रज्जन और पंकज को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया, जिसमें दोनों के पैरों में गोली लगी थी, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है. 

24 फरवरी को बच्चे के परिजन ने दर्ज कराई थी शिकायत

पुलिस के अनुसार, कानपुर के फूलबाग इलाके के मूल निवासी गुड्डू ने 24 फरवरी को अपने बच्चे के गायब होने की शिकायत दर्ज कराई थी. उसने बताया था कि बस स्टैंड के पास से उसके दो साल के बेटे का अपहरण कर लिया गया है. उसने एक अज्ञात बाइक सवार युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

शिकायत के बाद सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने बाइक का पता लगाया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान, रज्जन ने जुर्म कबूल लिया.  उसने बताया कि पुलिस को बताया कि उसने अपनी बहन पूनम के लिए बच्चे का अपहरण किया था, जो निःसंतान थी और उसे अपने ससुराल वालों से ताने सुनने पड़ते थे.

पूनम ने बच्चे की व्यवस्था करने को कहा था

परेशान होकर, पूनम ने अपने पिता से उसके लिए एक बच्चे की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था. रज्जन ने कहा कि उसने अपनी बहन के लिए एक बच्चे के अपहरण की योजना बनाई क्योंकि वो टेशन में थी. पूछताछ में बताया कि बच्चे का अपहरण करने के बाद, तीनों आरोपी आज़मगढ़ गए और बच्चे को पूनम को सौंप दिया.

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, रज्जन ने अपने साथी के साथ बच्चे को लेकर बहन के पास पहुंचा और कहानी बताई कि उन्होंने बच्चे को फ़तेहपुर की एक महिला से 4.5 लाख रुपये में खरीदा था. थाना प्रभारी (फिलखाना) रवींद्र प्रताप सिंह ने कहा कि हमने बच्चे को नीतू के पास से उसके कानपुर स्थित आवास पर बरामद कर लिया.