menu-icon
India Daily
share--v1

दंगाइयों के खिलाफ एक्शन पर योगी को मोदी का साथ, बोले- बहुत बढ़िया चल रहा सफाई अभियान

PM Modi In Azamgarh: प्रधानमंत्री मोदी ने आजमगढ़ में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' के समर्थन में रैली की. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर तारीफ की और कहा कि दंगाइयों के खिलाफ योगी सरकार ने मेरे स्वच्छता अभियान को बखूबी चलाया है.

auth-image
India Daily Live
PM Modi in Azamgarh Yogi implemented swacchta abhiyan against rioters

PM Modi In Azamgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी गुरुवार को उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने के प्रयासों के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना की. पीएम मोदी ने कहा कि सीएम योगी ने यूपी में माफिया, दंगाइयों और जबरन वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करके मेरे स्वच्छता अभियान को सफलतापूर्वक चलाया है. 

आज़मगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए , पीएम मोदी ने कहा कि वे लोगों के प्यार, आशीर्वाद और स्नेह को देखकर आश्चर्यचकित हैं. आप सभी के प्यार, आशीर्वाद और स्नेह ने दुनिया को चकित कर दिया है. दुनिया देख रही है कि भारत में लोगों को मोदी की गारंटी पर कितना भरोसा है. मैं पहली बार देख रहा हूं कि भारत में लोकतंत्र के त्योहार के बारे में सारी खबरें आ रही हैं. दुनिया के अखबारों के पहले पन्ने पर यह इस बात का सबूत है कि भारत की पहचान दुनिया के लिए कितनी महत्वपूर्ण है, दुनिया देख रही है कि लोगों का आशीर्वाद बीजेपी-एनडीए और हमारे सभी दोस्तों के साथ है.

समाजवादी पार्टी के कार्यकाल पर जमकर बरसे पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकाल के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि पुराने 'गुंडाराज' के दिन अब खत्म हो गए हैं. पीएम मोदी ने आज़मगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आपने सपा के 'गुंडाराज' के पुराने दिन देखे हैं...योगी जी ने उत्तर प्रदेश में दंगाइयों, माफियाओं, अपहरणकर्ताओं और जबरन वसूली गिरोहों के खिलाफ मेरे 'स्वच्छता अभियान' को सही ढंग से लागू किया है. 

उन्होंने आगे कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि ये दो पार्टियां हैं, लेकिन इनकी एक दुकान है जहां ये तुष्टीकरण, झूठ, परिवारवाद और भ्रष्टाचार बेचते हैं. उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस दो अलग-अलग दाल है, लेकिन दुकान एक ही है. वे झूठ, तुष्टीकरण और भ्रष्टाचार जैसी चीजें बेचते हैं. वे अब तुष्टीकरण की 'ट्रिपल खुराक' लेकर आए हैं. कांग्रेस और सपा देश को बांटना चाहते हैं.

भोजपुरी स्टार हैं आजमगढ़ से भाजपा के उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को आजमगढ़ सीट से मैदान में उतारा है. मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश की आज़मगढ़ सीट से मशहूद अहमद को मैदान में उतारा है. धर्मेंद्र यादव, लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हैं. आजमगढ़ को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. धर्मेंद्र यादव ने 2022 में यहां से उपचुनाव लड़ा था, लेकिन भोजपुरी सिंगर एक्टर और भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' से हार का सामना करना पड़ा था. आज़मगढ़ में छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.