menu-icon
India Daily
share--v1

UP Crime News: बच के रहना रे बाबा! शादी के नाम पर दूल्हे के परिवार से लूट, 'दुल्हन' भी थी शामिल

UP Crime News: शादी के नाम पर एक शख्स और उसके पूरे परिवार को लूटने का मामला सामने आया है. पीड़ितों की निशानदेही पर आरोपी दुल्हन और उसके पूरे गैंग को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं.

auth-image
India Daily Live
UP Crime News Marriage trap  bride robbed groom family after fake marriage

UP Crime News: अगर आप किसी अनजान के बुलावे पर शादी के लिए कहीं जा रहे हैं, तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है. ऐसा इसलिए क्योंकि उत्तर प्रदेश के देवरिया से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, गाजियाबाद के एक शख्स को अपने छोटे भाई के लिए दुल्हन की तलाश थी. काफी प्रयास के बाद शख्स को देवरिया के रहने वाले एक बिचौलिए (शादी ब्याह कराने वाला) के बारे में जानकारी मिली. बातचीत के दौरान बिचौलिए ने शख्स से कहा कि आप परिवार के साथ यहां आ जाइए, फिर मंदिर में शादी कराकर दुल्हन के साथ भेज दिया जाएगा.

आरोप है कि बिचौलिए ने शख्स, उसके भाई और परिवार के अन्य सदस्यों को बुलाया और मंदिर में शादी भी कराई और दुल्हन के साथ बरात को विदा भी कर दिया. लेकिन कुछ किलोमीटर बाद दूसरी गाड़ी से दूल्हे की गाड़ी को ओवरटेक करके रोका और दुल्हन समेत शादी में यूज किए गए गहने, चढ़ाए गए रुपये समेत सबकुछ लूट लिया. पीड़िता ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. वारदात में शामिल दुल्हन की तलाश की जा रही है.

पीड़ित की पहचान गाजियाबाद मोदीनगर के रहने वाले पिंटू उर्फ मुकेश त्यागी के रूप में हुई है. पिंटू अपने छोटे भाई आकाश के लिए लड़की की तलाश में थे. इसी दौरान उन्हें किसी के जरिए देवरिया के सदर कोतवाली इलाके में रहने वाले गोविंद गौड़ के बारे में पता चला. जानकारी मिली कि गोविंद, शादियां कराता है. इसके बाद पिंटू ने अपने भाई आकाश के लिए गोविंद गौड़ से बात की. फिर गोविंद गौड़ ने कहा कि देवरिया आ जाइए, यहां शादी करा देंगे. जो भी खरीदारी करनी होगी, यहीं खरीद लेना. 

16 अप्रैल को गोविंद गौड़ के बताए पते पर पहुंचे पिंटू

 पीड़ित पिंटू त्यागी के मुताबिक, गोविंद गौड़ की ओर से बताए गए पते पर वे अपने भाई आकाश और अन्य दो लोगों के साथ शादी के लिए पहुंचे. यहां आने के बाद गोविंद ने पिंटू और आकाश को लड़की दिखाई. इसके बाद शादी से संंबंधित खरीदारी भी की गई. इसमें ज्वेलरी, कपड़े आदि शामिल थे. इसके बाद मंदिर में आकाश और लड़की की शादी भी कराई गई. 

फेरे के पूरे होने के बाद गोविंद ने दुल्हन को पिंटू और आकाश के साथ विदा कर दिया. आरोप है कि गाजियाबाद के लिए निकलने के बाद भरथुआ चौराहे के पास गोविंद ने ओवरटेक करके उनकी कार को रोक लिया. इसके बाद सारा सामान लिया और दुल्हन को लेकर फरार हो गए. 

लोकेशन ट्रेस कर आरोपियों तक पहुंची पुलिस

वारदात की जानकारी पिंटू ने खुखुंदू पुलिस को दी, जिसके बाद लोकेशन ट्रेस कर पुलिस आरोपियों तक पहुंची और भीतर कतरारी चौराहे से आरोपियों को पकड़ लिया. आरोपियों के पास से 14 हजार कैश, दो तमंचा, जिंदा कारतूस और दो चाकू बरामद किए गए. गोविंद गौड़ के अलावा पुलिस ने आरोपी राम प्रवेश राजभर, धनेश कुमार गौड़ और बबलू मद्देशिया को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, दुल्हन को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने दुल्हन बनी लड़की को लूट के बाद सोनुघाट चौराहे के पास उतार दिया था. फिलहाल, लड़की की तलाश की जा रही है.