menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: लालू यादव ने दुल्हन को आशीर्वाद में दिया लोकसभा के लिए पार्टी का टिकट, हैरान कर देगी बिहार की ये कहानी

Lok Sabha Elections 2024: बिहार से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है. यहां राजद के एक कद्दावर नेता ने 60 साल की उम्र में शादी की और शादी के 48 घंटे बाद ही उनकी 46 साल की दुल्हन को लालू ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का टिकट दे दिया है.

auth-image
India Daily Live
Lok Sabha Elections 2024, Lalu Yadav, Lok Sabha election, Bihar News

Lok Sabha Elections 2024: राजनीति में जो न हो जाए वो कम है. नवादा जिले के सजायाफ्ता अपराधी की खरमास (अशुभ महीना) के दौरान शादी हुई. इस शादी के दो दिन बाद 60 वर्षीय कद्दावर नेता की नई नवेली पत्नी के लिए आशीर्वाद के रूप में लालू प्रसाद की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से टिकट मिल गया. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. जद (यू) इस सीट से अपने मौजूदा उम्मीदवार राजीव रंजन उर्फ ​​​​ललन सिंह को फिर से मैदान में उतारने के लिए तैयार है, जिससे मुंगेर की लड़ाई काफी दिलचस्प हो गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार की रात महतो अपनी 46 वर्षीय पत्नी कुमारी अनीता के साथ राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मिलने के लिए 10, सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे. इसी महतो की पत्नी को टिकट दिया गया है.

मंगलवार देर रात हुई शादी, गुरुवार रात को मिल गया आशीर्वाद

हालांकि राजद ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. कथित तौर पर लालू के निर्देश पर इस जोड़े ने मंगलवार देर रात शादी की. एक स्थानीय मंदिर में हुई शादी के बमुश्किल 48 घंटे बाद टिकट लेकर चले गए. गुरुवार रात लालू के आवास से बाहर आने के बाद अनीता ने मीडिया के एक सवाल पर कहा कि मैं भारी मतों के अंतर से जीतूंगी. यह पूछे जाने पर कि चुनाव में उनके मुद्दे क्या होंगे, तो उन्होंने कहा कि गरीबों को न्याय और अधिकार दिलाना उनकी प्राथमिकता होगी. 

लालू के घर से निकलते ही मीडिया के सामने ऐलान

महतो ने दावा किया है कि वह राजनीतिक क्षेत्र से अच्छी तरह वाकिफ हैं. चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी को धूल चटा देंगे. उन्होंने कहा कि हमारी जीत 100 प्रतिशत निश्चित है. हम चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी को हराएंगे. महतो 17 साल जेल में बिताने के बाद पिछले साल ही बाहर आए हैं. उन्होंने मीडिया से कहा कि उनके समर्थकों ने राजद प्रमुख के पक्ष में राबड़ी आवास के बाहर जोरदार नारे लगाए.

लालू ने पार्टी टिकट का आशीर्वाद दियाः राजद

हाल के हफ्तों में 60 साल की उम्र में दुल्हन की तलाश को  लेकर महतो काफी चर्चाओं में रहे थे. साथ ही चर्चा थी कि वे अपनी होने वाली पत्नी को चुनावी मैदान में उतारेंगे. काफी खोजबीन के बाद आखिरकार उन्हें लखीसराय की रहने वाली दुल्हन दिल्ली में मिल गई. मंगलवार की रात, उन्होंने पटना के बाहरी इलाके में एक मंदिर में शादी की. अगली सुबह वे लालू यादव से आशीर्वाद लेने के लिए राबड़ी आवास पहुंचे. राजद सूत्रों ने कहा है कि लालू ने उन्हें पार्टी टिकट का आशीर्वाद दिया है.