menu-icon
India Daily
share--v1

'BJP वाले अयोध्या हार गए, मेरी बहन लड़ती तो वाराणसी भी हार जाते...', राहुल गांधी ने उड़ाया मजाक

Rahul Gandhi in Raebareli: धन्यवाद यात्रा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इस बार जनता ने उन्हें संदेश भेज दिया है कि अगर उन्होंने संविधान को हाथ भी लगाया तो जनता उनके साथ क्या करेगी. राहुल ने संबोधन में यूपी की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया.

auth-image
India Daily Live
Rahul Gandhi
Courtesy: @INC

Rahul Gandhi in Raebareli: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचे हैं. यहां पहुंचकर उन्होंने कांग्रेस की धन्यवाद यात्रा को संबोधित किया. यात्रा को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले अयोध्या हार गए हैं. अगर मेरी बहन वाराणसी से लड़ती तो पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव हार जाते.  वाराणसी में भी प्रधानमंत्री जान बचा कर निकले हैं.

कांग्रेस ने यूपी में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर आज से धन्यवाद यात्रा शुरू की है. धन्यवाद यात्रा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने उत्तर प्रदेश की जनता का आभार जताते हुए कहा, 'उत्तर प्रदेश में INDIA गठबंधन के सांसदों को आपने जिताया है. आपने पूरे देश की राजनीति बदल दी है.'

'प्रधानमंत्री 2-3 लाख वोटों से वाराणसी से हार जाते चुनाव' 

रायबरेली में धन्यवाद यात्रा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने राम मंदिर बनाया, जिसकी प्राण-प्रतिष्ठा में एक गरीब आदमी आपने नहीं देखा होगा. अयोध्या की जनता ने इसका जवाब दे दिया है. न केवल अयोध्या, वाराणसी में भी प्रधानमंत्री जान बचा कर निकले हैं. अगर मेरी बहन प्रियंका गांधी वाराणसी से लड़ होती तो आज हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री 2-3 लाख वोटों से वाराणसी का चुनाव हार चुके होते. 

जनता ने भेजा पीएम को संदेश

कांग्रेस की धन्यवाद यात्रा 11 जून से लेकर 15 जून तक यूपी के हर विधानसभा से गुजरेगी. यात्रा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा " पहले पीएम नरेंद्र मोदी कह रहे थे कि मैं काम नहीं करता. भगवान मुझे ऑर्डर देते हैं. उनके कैसे भगवान हैं जो 24 घंटे अडानी और अंबानी की मदद करते हैं? आपने देश के पीएम को संदेश भेजा है कि अगर उन्होंने संविधान को छुआ तो देखना उनके साथ आप(जनता) क्या करते हैं."

"नरेंद्र मोदी, अमित शाह खत्म करना चाहते हैं संविधान"

रायबरेली में धन्यवाद यात्रा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूं. आप सभी की वजह से ही कांग्रेस की जीत हुई है. पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी एक होकर लड़ी.

उन्होंने कहा, "पहली बार मैंने देखा है कि गठबंधन में शामिल हर एक दल के कार्यकर्ता बहुत खुश हैं. पहले गठबंधन में शिकायतें आती थीं. लेकिन इस बार एक साथ होकर लड़ने से शिकायतें नहीं आई. इसका कारण यह है कि सबको समझ आ गया है कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं."