menu-icon
India Daily
share--v1

नक्शा ठीक नहीं, बेकार है राम मंदिर...रामगोपाल यादव के बयान से बवाल

राम मंदिर को लेकर सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मंदिर का वास्तु ठीक नहीं है.

auth-image
India Daily Live
Ram Gopal Yadav

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के बीच सपा नेता रामगोपाल यादव ने विवादित बयान दे  दिया है.  उन्होंने राम मंदिर पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वो मंदिर बेकार का है. मंदिर ऐसे नहीं बनते. राम मंदिर का नक्शा ठीक नहीं बना है. हम तो रोज राम का दर्शन करते हैं. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मंदिर का वास्तु ठीक नहीं है. 

रामगोपाल यादव के बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पलटवार करते हुए कहा, ‘समाजवादी पार्टी आस्था का सम्मान नहीं करती है. ये राम के अस्तित्व को नकारने वाले लोग हैं.’ इसके पहले भी रामगोपाल यादन रामनवमी पर विवादित बयान दिया था. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि रामनवमी पहले हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता था, लेकिन अब ये पर्व पटेंट करा लिया गया है. 

यूपी में आज 10 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं. फिरोजाबाज से रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव और बदायूं से शिवपाल के बेटे आदित्य यादव मैदान में हैं. रामगोपाल यादव के बयान ने बीजेपी को हमला करने का मौका दे दिया है. आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा कि समाजवादी पार्टी राम विरोधी है. दुनिया जानती है कि अखिलेश यादव और उनकी पार्टी किन गतिविधियों में शामिल है. उन्हें लगता है कि हर कोई उनके जैसा है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि अखिलेश का भविष्य उज्ज्वल हो.' लेकिन उसके चाचा उसे नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं. 

बीजेपी के लिए अयोध्या राम मंदिर बड़ा चुनावी मुद्दा रहा है. इसी साल पीएम ने मंदिर का उद्घाटन किया था. इस समारोह में देश के कई दिग्गज शामिल हुए थे. हालांकि कांग्रेस ने और सपा ने इससे दूरी बनाई थी.