menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: सपा के वोट काटेंगे 'माया' के मुस्लिम उम्मीदवार! BSP ने एक ही दिन में जारी की प्रत्याशियों की दूसरी List

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने रविवार को प्रत्याशियों की लगातार दो लिस्ट जारी की हैं. पहली लिस्ट में 16 तो दूसरी लिस्ट में 9 प्रत्याशियों का नाम शामिल है.

auth-image
India Daily Live
Lok Sabha Elections 2024, BSP, BSP Candidates list, Lok Sabha candidates, BSP list

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी ने रविवार को पहले अपने 16 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इसके बाद देर शाम बसपा ने फिर से 9 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी. पहली लिस्ट की बात करें तो 16 में से 7 प्रत्याशी मुस्लिम हैं. यानी माना जा रहा है कि बसपा अपनी  रणनीति से सपा के मुस्लिम वोटरों में सेंध लगा सकती है. बसपा की लिस्ट में ज्यादातर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिले शामिल हैं. 

रविवार को उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने पार्टी के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. पार्टी ने सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा, मेरठ और बागपत सीट पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. 

कैराना और मुजफ्फरनगर से ये होंगे प्रत्याशी

बसपा की लिस्ट के अनुसार, सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेंद्र सिंह, नगीना (एससी) से सुरेंद्र सिंह पाल, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खान, संभल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन और मेरठ से देववृत त्यागी को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया है. 

इसी तरह से बागपत से प्रवीण बंसल, गौतमबुद्ध नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर (एससी) से गिरीश चन्द्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खान और शाहजहांपुर (एससी) से दाउदराम वर्मा को उम्मीदवार बनाया है. राजनीतिक पंडिता का कहना है कि बसपा के इस कदम से सपा के वोटरों में बड़ी सेंध लग सकती है. 

बसपा
 

मथुरा, आगरा, हाथरस के प्रत्याशी भी घोषित

बसपा की दूसरी लिस्ट में हाथरस से हेमबाबू धनगर, मथुरा से कमल कांत उपमन्यू, आगरा से पूजा अमरोही, फतेहपुर सीकरी से राम निवास शर्मा, फिरोजाबाद से सत्येंद्र जैन सौली, इटावा से सारिका सिंह बघेल, कानपुल से कुलदीप भदौरिया, अकबरपुर (कानपुर) से राजेश कुमार द्विवेदी और जालौन से सुरेंद्र चंद्र गौतम को प्रत्याशी घोषित किया है.