menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: BJP CEC बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर लगी मुहर, पांचवीं ल‍िस्‍ट में होंगे सप्राइजिंग नाम

Lok Sabha Elections 2024:बीती रात BJP केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. जिसके बाद इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि बीजेपी कभी भी अपने उम्मीदवारों की पांचवीं ल‍िस्‍ट जारी कर सकती है, जिसमें कई बड़े चौंकाने वाले नाम शामिल हो सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
BJP Candidate list

Lok Sabha Elections 2024: BJP केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई. इस बैठक में यूपी की 24 लोकसभा सीटों पर चर्चा की गई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रामायण सीरियल में राम की भूमिका निभाने वाले अरूण गोविल को बीजेपी मेरठ से उम्मीदवार बना सकती है. वहीं पीलीभीत और गाजियाबाद देवरिया में टिकट रिपीट नहीं होंगे. इन सीटों पर बीजेपी नए चेहरों को चुनावी मैदान में उतार सकती है. 

सुल्तानपुर सीट से मेनका गांधी को दुबारा बीजेपी उम्मीदवार बना सकती है. वहीं अलीगढ़ से सतीश गौतम की दावेदारी भारी नजर आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद से अतुल गर्ग, पीलीभीत से जितिन प्रसाद, हाथरस से अनूप बाल्मिकी, सहारनपुर से राघव लखनपाल को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. 

इन सांसदों के टिकट पर लटकी तलवार !

सूत्रों ने इस बात की भी तस्दीक की है कि गाजियाबाद से सांसद और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह, पीलीभीत से वरुण गांधी और प्रयागराज सीट से रीता बहुगुणा, बलिया से वीरेंद्र सिंह मस्त, हाथरस से राजवीर दिलेर, बंदायू से संघमित्रा मौर्य जैसे कई हाई प्रोफाइल इस बार बेटिकट हो सकते है. माना जा रहा है कि मेरिट और क्षेत्रीय-जातीय समाजिक समीकरण के आधार पर बीजेपी नए चेहरों पर दांव लगा सकती है. मौजूदा सांसदों के टिकट कटने का सबसे बड़ा पैमाना जनता के बीच छवि बेहतर न होना उनकी निष्क्रियता बताया जा रहा है. चर्चा है कि उन सांसदों का भी बीजेपी टिकट काट सकता है जिनकी उम्र सीमा 75 पार हो गई है. 

इन हाई-प्रोफाइल नेताओं का कट सकता है टिकट !

संघमित्रा मौर्य को भी बंदायू से बीजेपी ड्राप करके नए चेहरे को चुनावी मैदान में उतार सकती है. वहीं अभिनेत्री कंगना रानौत को हिमाचल की मंडी सीट से बीजेपी उम्मीदवार बना सकती है. वहीं राजीव भरद्वाज को पार्टी कांगड़ा सीट से उम्मीदवार बना सकती है. इसके अलावा ओडिशा की संभलपुर सीट से धर्मेंद्र प्रधान, पुरी से संबित पात्रा और भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी, केन्द्रापड़ा सीट से विजयंत पांडा को बीजेपी टिकट दे सकती है.