share--v1

Lok Sabha elections 2024: यूपी के इन 12 सांसदों का कटेगा टिकट! जानें क्यों BJP लगाएगी नए चेहरों पर दांव

Lok Sabha Election 2024: यूपी की 80 में से 12 लोकसभा सीटों पर बीजेपी की ओर अभी तय उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. बीजेपी की ओर से इन 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मंथन जारी है. इसी बीच अब खबर है कि बीजेपी इन सीटों पर खराब प्रदर्शन करने वाले सांसदों को दरकिनार कर सकती है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर यूपी की 80 में से बची हुई 12 सीटों पर बीजेपी खराब प्रदर्शन करने वाले सांसदों का टिकट काट सकती है. यूपी लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी की ओर से जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची में पार्टी ने 9 सांसदों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

बीजेपी सूत्रों के हवाले से खबर है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में सांसदों की उम्मीदवारी तय करने में उनके पिछले प्रदर्शन की भूमिका अहम होगी. बता दें कि प्रदेश की बची हुई 12 लोकसभा सीटों में से करीब आधा दर्जन सांसदों के प्रदर्शन बीजेपी की जांच के दायरे में है. सूत्रों की मानें तो  मौजूदा सांसदों की उम्मीदवारी तय करने से पहले बीजेपी ने आरएसएस समेत अन्य पदाधिकारियों की मदद से सांसदों के बारे में जानकारी इकट्ठा की है.

नए चेहरों पर दांव लगाने की तैयारी

जानकारी के अनुसार बीजेपी कौशांबी, इलाहाबाद, कैसरगंज, मछलीशहर, देवरिया, फूलपुर, भदोही, फिरोजाबाद, बलिया, मैनपुरी, रायबरेली और घोसी लोकसभा सीटों पर नए चेहरे को उम्मीदवार बनाकर चुनावी मौदान में उतारने वाली है. 

2019 में 12 में से 9 सीट पर जीती थी बीजेपी

लोकसभा चुनाव 2019 की अगर हम बात करें तो इस दौरान बीजेपी ने 12 में से 9 सीटों पर जीत दर्ज की थी. 2019 में बीजेपी ने कौशांबी, इलाहाबाद, कैसरगंज, मछलीशहर, देवरिया, फूलपुर, भदोही, फिरोजाबाद और बलिया लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी. इसके अलावा मैनपुरी सीट पर सपा, रायबरेली सीट पर कांग्रेस और घोसी सीट पर बसपा ने जीत दर्ज की थी.

बृज भूषण सिंह का कट सकता है पत्ता

यूपी की सियासी गलियारों में हर तरफ इस बात की चर्चा है कि बीजेपी हाईकमान इस बार यहां से बृज भूषण शरण सिंह का टिकट काट सकती है. मिल रही जानकारी के अनुसार इस सीट से बीजेपी उनकी पत्नी केतकी सिंह या उनके बेटे प्रतीक भूषण सिंह को उम्मीदवार बना सकती है. बता दें, बृज भूषण शरण सिंह के बेटे प्रतीक भूषण सिंह वर्तमान में गोंडा से विधायक हैं.

Also Read