menu-icon
India Daily
share--v1

Crime News: UP और हरियाण में अलग-अलग तीन हादसे में 15 की मौत, चार घायलों का इलाज जारी

Crime News: Crime News: यूपी की राजधानी लखनऊ के काकोरी में 2 सिलेंडरों में ब्लास्ट होने की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई है. वहीं यूपी के बुलन्दशहर जिले के ककोड़ कोतवाली में रिया और प्रशांत के शव का रेस्कयू जारी है. हरियाणा के रेवाड़ी जिले में रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ रोड पर एक भीषण सड़क हादसे में पांच की मौत हो गई.

auth-image
India Daily Live
Crime News

Crime News: यूपी की राजधानी लखनऊ के काकोरी में 2 सिलेंडरों में ब्लास्ट होने की वजह से 3 बच्चियों समेत 5 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 4 लोग घायल बताए जा रहे है. हैं. जिसका हॉस्पिटल में इलाज जारी है. दरअसल यह मामला बीती रात करीब 10.30 बजे का है. जब मुशीर नाम के एक शख्स के घर में शॉर्ट सर्किट लगने की वजह से 2 सिलेंडर ब्लास्ट हो गए. मुशीर अहमद पहली मंजिल के कमरे में अपने परिवार के साथ सो रहा था. 

इसी दौरान वहां रखे रसोई गैस सिलिंडर में विस्फोट हो गया. धमाका होते ही कमरे में आग लग गई और मकान की छत भरभरा कर गिर गई, जिसमें कुल 9 लोग घायल हो गए. आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 घायल लोगों का अस्तपताल में इलाज जारी है. समय रहते मौके पर पंहुची स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया. छत के नीचे दबने से मुशीर अहमद उनकी पत्नी हुस्ना बानो, भांजी रैय्या, हुमा और हिबा की मौत हो गई. वहीं  हादसे में मुशीर की बेटी लकब, फातिमा, ईशा फातिमा, मुशीर के भाई बब्बू की साली अनम, मुशीर का भाई अजमत पत्नी साफिया झुलस गए. जिनका इलाज जारी है. 

नहर में डूबे युवक रिया और प्रशांत का रेस्कयू जारी 

यूपी के बुलन्दशहर जिले के ककोड़ कोतवाली के शेरपुर गांव में बीते रविवार बरातियों को लेकर जा रही कार कपना नहर में गिर गई. डिसमें आठ लोग डूब गए. जिसके बाद कार चालक और एक महिला को निकाला गया. वहीं गोताखोरों की मदद से चार लोगों की शव को बरामद किया गया लेकिन युवक रिया और प्रशांत का शव अभी तक नहीं मिल पाया है. लगातार 2 दिनों से नहर में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के 30 किलोमीटर के एरिये में तलाशी अभियान चलाया लेकिन उन दोनों के शव अभी तक नहीं बरामद हुआ है. रेस्कयू अभी भी जारी है वहीं परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

बस और कार की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत

वहीं हरियाणा के महेंद्रगढ़ रोड पर बस और कार की भिड़ंत में मौके पर पांच लोगों की मौत की सूचना है. आज सुबह तड़के  रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ रोड़ पर सीहा के पास एक भीषण सड़क हादसा हो गया. जहां रोडवेज की बस और और कार की जोरदार भिड़ंत हो गई. कार सवार पांचों लोग चांग रोड के रहने वाले बताए जा रहे हैं. फिलहाल मौके-ए-वारदात पर पंहुची पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस-प्रशासन इस हादसे की जांच में जुटी हुई है.

जानें कैसे हुई यह घटना? 

इस घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक मरने वाले पांचों लोग चरखी दादरी जिले के रहने वाले बताये जा रहे है. ये सभी रेवाड़ी जिले में धारूहेड़ा कस्बा के पास ततारपुर गांव में किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए थे. रात में शादी में हिस्सा लेने के बाद जब बुधवार सुबह बलेनो कार में सवार होकर ये सभी यात्री वापस चरखी दादरी जा रहे थे तभी रास्ते में महेंद्रगढ़ रोड पर सीहा गांव के पास उनकी कार की सामने से आ रही रोडवेज बस के साथ टकरा गई. भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि की कार के परखच्चे उड़ गए. जोरदार धमाके की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों कार से बाहर निकालकर घायल लोगों को तुरंत ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर की टीम ने पांचों को मृत घोषित कर दिया.