share--v1

WPL 2024: राधा-जोनासेन की आंधी में उड़ी गुजरात, दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच लीग के 10वें मुकाबले में दिल्ली ने 25 रनों से जीत दर्ज की है.

auth-image
India Daily Live

WPL 2024 DC vs GG: वीमेंस प्रीमियर लीग के 10वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 25 रनों से हरा दिया है. दिल्ली के इस जीत की हीरो गेंदबाज राधा यादव और जेस जोनासेन रहीं. दोनों ने 3-3 विकेट लेकर गुजरात को लक्ष्य से पहुंचने से पहले ही रोकते हुए जीत अपनी टीम के खाते में डाल दिया. 

गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लेकिन टीम के कप्तान बेथ मूनी का फैसला सही साबित नहीं हुआ. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए. दिल्ली की इस पारी में कप्तान मेग लैनिंग ने सबसे ज्यादा तेज खेलते हुए 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद सभी बल्लेबाज सामान्य तरीके से खेलते हुए टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया.

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात जायंट्स की शुरुआत खराब रही. टीम को पहला झटका 0 पर ही लगा. इसके बाद विकेट लगातार गिरते रहे. अंतत: पूरी टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन ही बना सकी.

टॉप पर पहुंची दिल्ली, गुजरात अंतिम स्थान पर बरकरार

दिल्ली की इस जीत के बाद उसने जीत की हैट्रिक लगाई. अभी तक खेले गए चार मैचों में से 3 में विजय श्री प्राप्त की और इसी जीत के साथ दिल्ली प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं प्वाइंट टेबल में अंतिम पायदान पर गुजरात जायंट्स को अपने पहले जीत की तलाश जारी है. दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस है. तीसरे और चौथे पर क्रमश: यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है. कल यानी 04 मार्च को यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच लीग का 11 मुकाबला खेला जाएगा. 

Also Read