share--v1

IPL 2024: विश्वकप विजेता कप्तान को मिल सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की कमान, SRH में हो सकता है बड़ा उलटफेर

IPL 2024: 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में हैदराबाद की कप्तानी में बदलाव देखने को मिल सकता है. टीम के मौजूदा कप्तान एडन मार्करम की जगह पैट कमिंस को टीम की कमान मिल सकती है.

auth-image
India Daily Live

Sunrisers Hyderabad, IPL 2024: IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग की रणभेदी बज चुकी है. 22 मार्च को आईपीएल का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. लेकिन इसी बीच इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि आईसीसी का विश्व कप जीतने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी सौंपी जा सकती है.

कमिंस को टीम ने 20.5 करोड़ रुपये की भारी भरकर रकम देकर खरीदा था. हालांकि टीम मैनेजमेंट की ओर से इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है.

मार्करम दो बार जीता चुके हैं टीम को खिताब

दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन खिलाड़ी एडन मार्करम को सनराइजर्स हैदराबाद की कमान सौंपी गई थी. उसके पहले उन्होंने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में सनराइजर्स फ्रेंचाइजी को खिताब जिताया था. जिसके बाद मार्करम ने इस साल भी फ्रेंचाइजी को खिताब जिताया है. लेकिन इस बीच इंडिया टुडे रिपोर्ट्स के अनुसार हैदराबाद की कमान इस साल मार्करम की जगह पैट कमिंस को दी जा सकती है.

पिछले सीजन SRH प्वाइंट टेबल में थी सबसे नीचे

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम के बारे में बात करें तो पिछला सीजन उनके लिए और टीम के लिए अच्छा नहीं गया था. टूर्नामेंट में हुए 14 मैंचों में से टीम को केवल 4 में जीत मिली थी. जिसके वजह से टीम प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे रही. हालांकि साउथ अफ्रीका क्रिकेट लीग की बात करें तो उन्होंने दो बार सनराइजर्स फ्रेंचाइजी को खिताब जिताया है.