share--v1

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर Will Pucovski के सिर पर 12वीं बार लगी गेंद, करियर पर मंडराया खतरा

Will Pucovski: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर विल पुकोवस्की के सिर में 12वीं बार चोट लगी है. जिसके वजह से उनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

auth-image
India Daily Live

Australian Cricketer Will Pucovski: क्रिकेट में ऐसा कई बार देखने को मिलता है जब गेंदबाज बाउंसर फेकता है तो गेंद बल्लेबाज के हेलमेट पर जाकर लगती है. इसी वजह से बल्लेबाज बाउंसर पर गेंद से बचने का प्रयास भी करता है. लेकिन कई बार बचने के प्रयास के बावजूद गेंद हेलमेट पर जा लगती है. 

ऐसा कई बार तो ऐसा भी देखने को मिलता है कि इसी वजह से बल्लेबाज को गहरी चोट भी आ जाती है. कुछ इसी तरह की स्थिति ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की के साथ अक्सर देखने को मिलती है.

घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट में लगा चोट

ऐसा कहा जाता है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की चोटिल होने के मामले में बहुत ही अनलकी साबित हो चुके हैं. ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि वो मैदान पर कई बार गेंद चोट खा चुके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में तो पुकोवस्की के साथ कई बार चोट खा चुके हैं. अब घरेलू क्रिकेट में भी उनके साथ ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है. यह 12वां मौका है जब पुकोवस्की को ग्राउंड पर खेलने के दौरान सिर में गेंद से चोट लगी हो.

करियर पर मंडरा रहा खतरा 

चोट लगने के बाद पुकोवस्की मेडिकल टीम की देख रख में चल रहे हैं. क्रिकेट विक्टोरिया के प्रवक्ता ने बताया कि पुकोवस्की अभी डॉक्टरों की निगरानी में हैं. टीम प्रबंधन उनका उचित ध्यान रख रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि इस साल जनवरी में ही पुकोवस्की के सिर में चोट लगी थी. जिससे उबरने के बाद उन्होंने सिडनी में शानदार शतक लगाया था. अब फिर उनके सिर में चोट लगी है. 

ये पहला मौका नहीं है. इससे पहले पुकोवस्की को 11 बार सर में चोट लग चुकी है. उनके सिर में बार-बार चोट लगने की वजह से उनके क्रिकेट करियर पर भी खतरा मंडराने लगा है.  

Also Read