share--v1

श्रेयस अय्यर के BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर सपोर्ट में उतरे सुनील गावस्कर, कही ये बड़ी बात

BCCI Central Contract: सेंट्रल कॉट्रेक्ट से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के बाहर किए जाने पर पुर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने समर्थन में अपनी बात रखी है.

auth-image
India Daily Live

BCCI Central Contract: बीसीसीआई द्वारा जारी की गई खिलाड़ियों की सेंट्रल कॉट्रेक्ट में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बाहर कर दिया गया. जिसको लेकर अलग-अलग जानकारी भी निकलकर सामने आई. इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा कि अय्यर ने रणजी खेलने से मना तो नहीं किया था फिर क्यों उसको सेंट्रल कॉट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया. 

पिछले साल के सेंट्रल कॉट्रेक्ट में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को रखा गया था जहां अय्यर के पास ग्रेड-बी का सेंट्रल कॉट्रेक्ट था वहीं ईशान किशन के पास ग्रेड-सी का कॉट्रेक्ट था. दोनों को लेकर यह बात सामने आई कि जहां अय्यर ने घरेलू क्रिकेट में खेलने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. वहीं ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका सीरीज से अपने को बाहर करने के बाद घरेलू क्रिकेट में समय नहीं दिया. 

बीसीसीआई ने दी थी चेतावनी

जिसके बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि सेंट्रल कॉट्रेक्ट का कोई भी खिलाड़ी अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहा था और उसको हेल्थ से लेकर कोई समस्या नहीं है. तब ऐसी स्थिति में उसको घरेलू क्रिकेट में समय देना ही होगा. जिसके बाद आई इस लिस्ट में दोनों खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉट्रेक्ट से बाहर किया गया. 

गावस्कर ने अय्यर का किया समर्थन

हालांकि श्रेयस अय्यर को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने समर्थन में खड़े दिख रहे हैं. उन्होंने कहा है, 'अय्यर ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट के कहने पर रणजी ट्रॉफी मैच भी खेला था, इसलिए ये नहीं कहा जा सकत है कि उन्होंने रणजी ट्रॉफी खेलने से इनकार कर दिया है. हालांकि वह क्वार्टर फाइनल में नहीं खेल पाए, लेकिन उसके लिए उन्होंने टीम मैनेजमेंट को सूचित किया था कि अगर वह कुछ देर तक बल्लेबाजी करेंगे तो उनकी पीठ में दर्द के कारण तीसरा टेस्ट मैच खेलने में असमर्थता होगी.'

Also Read

First Published : 03 March 2024, 10:53 PM IST