share--v1

WPL 2024 Auction: कौन हैं काश्वी गौतम? WPL इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर

WPL 2023 Auction:  विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के सीजन-2 के लिए ऑक्शन मुंबई में चल रहा है. इसमें पांच फ्रेंचाइजी हिस्सा ले रही है. भारत की काशवी गौतम सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर बनीं हैं.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

WPL 2023 Auction:  विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के सीजन-2 के लिए ऑक्शन मुंबई में चल रहा है. इसमें पांच फ्रेंचाइजी हिस्सा ले रही है. भारत की काशवी गौतम सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर बनीं. उन्हें गुजरात जायंट्स ने बेस प्राइस से 20 गुना ज्यादा कीमत देकर 2 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा. गुजरात की टीम शुरुआत से ही काश्वी को अपने साथ जोड़ने के लिए बेताब थी और काश्वी पर पहली बोली गुजरात ने ही लगाई. 

कौन हैं काश्वी गौतम?

काश्वी दाएं हाथ की तेज गेंदबाज हैं और बिस्फोटक बल्लेबाज हैं. चंडीगढ़ की 20 वर्षीय काश्वी गौतम ने हाल ही में लखनऊ में बीसीसीआई सीनियर महिला इंटर-जोनल टी20 ट्रॉफी में नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ नॉर्थ जोन के लिए खेलते हुए हैट्रिक समेत 10 विकेट झटके थे. काश्वी गौतम पर सभी टीमों की नजर थी. लंबी कद काठी के कारण उन्हें पिच से अच्छा उछाल मिलता है. उनके सामाने बैटिंग करना आसान नहींं होता. यह उनकी ताकत है. पिछले साल वह विमेंस प्रीमियर लीग की नीलामी में नहीं बिकी थीं. सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी में उन्होंने सात मैचों में 4.14 की इकॉनमी के साथ 12 विकेट लिए थे. वह हांगकांग में एसीसी इमर्जिंग टूर्नामेंट जीतने वाली भारतीय की अंडर-23 टीम का हिस्सा थीं.

चाची के कहने पर शुरू की क्रिकेट

काश्वी गौतम का परिवार क्रिकेट से जुड़ा रहा है. अपनी चाची सुनीता शर्मा के कहने पर क्रिकेट खेलना शुरू किया और 6 साल की गौतम सेक्टर 37 में पड़ोस के लड़कों के साथ गली क्रिकेट खेलने लगीं. उन्होंने इसके बाद प्रोफेशनल क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया.  गौतम 2020 में महिला टी20 चैलेंज में ट्रेलब्लेजर्स का भी हिस्सा थी. इस साल गौतम ने बीसीसीआई सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी में चंडीगढ़ के लिए 12 विकेट लिए और कुल 112 रन बनाए. यह युवा खिलाड़ी बांग्लादेश में खेले गए एसीसी इमर्जिंग महिला एशिया कप के लिए भारतीय महिला टीम का भी हिस्सा थीं. 
 

Also Read

First Published : 09 December 2023, 06:11 PM IST