menu-icon
India Daily
share--v1

अंबाती रायडू ने 8 दिनों में ही क्यों लिया राजनीति से ब्रेक? खुद दिया जवाब

Ambati Rayudu: भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू ने राजनीति से ब्रेक ले लिया है. उनके इस फैसले ने सभी को हैरान किया. अब खुद रायडू ने इसके पीछे का कारण बताया है.

auth-image
Gyanendra Sharma
ambati rayudu

Ambati Rayudu: भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू ने राजनीति से ब्रेक ले लिया है. उनके इस फैसले ने सभी को हैरान किया. अब खुद रायडू ने इसके पीछे का कारण बताया है. संयुक्त अरब अमीरात के ILT20 क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे सीजन में एमआई अमीरात के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए उन्होंने राजनीति से ब्रेक लेने के अपने फैसले के बारे में बताया. पार्टी में शामिल होने के सिर्फ आठ दिन बाद रायडू ने युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) छोड़ दी जिससे राजनीतिक बिरादरी हैरान रह गई.

8 दिन बाद छोड़ दी पार्टी

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी द्वारा 45 दिवसीय खेल महोत्सव का शुभारंभ करने के दो दिन बाद 28 दिसंबर को चेन्नई सुपर किंग्स स्टार वाईएसआरसीपी में शामिल हुए. रायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली पार्टी छोड़ने के अपने फैसले का कारण नहीं बताया, लेकिन पुष्टि की कि वह राजनीति से ब्रेक ले रहे हैं और वह जल्द ही अपने भविष्य के कदम के बारे में बताएंगे. अंबाती रायुडू का स्पष्टीकरण रविवार को ही आया था क्योंकि क्रिकेटर ने कहा था कि वह पेशेवर खेल खेलते समय और मुंबई इंडियंस जैसी फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करते हुए राजनीतिक रूप से गैर-संबद्ध रहना चाहते थे.

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, "मैं अंबाती रायुडू 20 जनवरी से दुबई में होने वाले आगामी आईएलटी20 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करूंगा. इसके लिए मुझे पेशेवर खेल खेलते समय राजनीतिक रूप से गैर-संबद्ध होना होगा."

 

मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी में वापसी करेंगे

ILT20 के दूसरे सीजन में अंबाती रायडू 2017 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस छोड़ने के बाद पहली बार मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी में वापसी करेंगे. ILT20 19 जनवरी से 17 फरवरी तक 3 स्थानों पर खेला जाएगा. रायुडू 2018 सीज़न से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रहे. दरअसल, जब सीएसके ने अहमदाबाद में आईपीएल 2023 की ट्रॉफी जीती थी, तब रायडू और रवींद्र जडेजा ने एमएस धोनी के साथ पोडियम साझा किया था. रायडू ने जीत के बाद आईपीएल से संन्यास की घोषणा की और राजनीति में शामिल होने के अपने इरादे का संकेत दिया.

रायुडू ने आईपीएल से संन्यास लेने के अपने फैसले पर यू-टर्न ले लिया था. 2022 में आईपीएल सीज़न के अंत में रायडू ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा की, लेकिन इसके तुरंत बाद पोस्ट को हटा दिया. रायडू ने आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए खेलना जारी रखा.