menu-icon
India Daily
share--v1

INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी करारी मात, बुरी तरह से हारी टीम इंडिया

INDW vs AUSW: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में मेहमान टीम ने भारत को 6 विकेट से शिकस्त दी है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 टी20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. सीरीज का आखिरी मुकाबला निर्णयाक होने वाला है.

auth-image
Suraj Tiwari
INDW vs AUSW

हाइलाइट्स

  • शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आई टीम इंडिया
  • 19वां ओवर भारत को पड़ा बहुत भारी
  • ऐसी रही भारत की स्थिति
  • 09 जनवरी को होगा निर्णायक मुकाबला

INDW vs AUSW, 2nd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में मेहमान टीम ने भारत को 6 विकेट से शिकस्त दी है. मुंबई में खेले गए इस महिला क्रिकेट मैच में एक समय मैच भारत के पक्ष में आता दिख रहा था लेकिन एन वक्त पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की ताबड़तोड़ धुनाई जिस वजह से टीम इंडिया को हार देखनी पड़ी.

शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आई टीम इंडिया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मुंबई में खेला गया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने मेहमान टीम के सामने लड़खड़ाते हुए पूरी भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 130 रन ही बना पाई.

19वां ओवर भारत को पड़ा बहुत भारी 

जवाब में दूसरी पारी में खेलने उतरी कंगारू टीम की शानदार शुरुआत रही और पहले विकेट के लिए कप्तान एलिस हेरी और बेथ मूनी ने पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की. एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम को 12 गेंदों में जीत के लिए 15 रनों की दरकार थी. 19वां ओवर फेंकने के लिए श्रेयांका पाटिल आई और अपने ओवर में ही 17 रन देकर मैच खत्म करा दिया. 19वें ओवर की शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि मैच अंतिम गेंद तक जा सकता है. लेकिन उसके पहले ही मेहमान की टीम के जीत के साथ ही खत्म हो गया.

ऐसी रही भारत की स्थिति

वहीं टॉस जीतकर मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले बल्लेबाज उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. ओपनर शेफाली वर्मा महज 1 रन ही बनाकर आउट हो गईं. वहीं जैमिमा का विकेट 20 रन के स्कोर पर गिरा. टीम में दीप्ति शर्मा ने 30 रनों का सबसे ज्यादा योगदान दिया. वहीं स्मृति और ऋचा घोष 23-23 रन बना सकी. कप्तान हरमनप्रीत 6, पूजा वस्त्राकर 9, अमनजोत ने 4 रनों का योगदान दिया. जबकि श्रेयांका पाटिल 7 रन बनाकर नाबाद रहीं.

09 जनवरी को होगा निर्णायक मुकाबला

3 टी20 मैचों की सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. इन दो मैचों में दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर हैं. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 9 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा.