menu-icon
India Daily
share--v1

लखनऊ को नहीं जमा रफ्तार का जादूगर! IPL में लाने के लिए बहाए थे इतने करोड़ रुपये 

IPL 2024: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ का IPL डेब्यू उतना अच्छा नहीं रहा जिसकी उम्मीद की जा रही थी. लखनऊ ने जोसेफ को टीम में शामिल करने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया था.

auth-image
India Daily Live
Shamar Joseph IPl debut

IPL 2024: वेस्टइंडीज के शानदार गेंदबाज शमर जोसेफ जिन्हें उनकी तेज गेंदबाजी के लिए अक्सर रफ्तार का जादूगर भी कहा जाता है उनका IPL डेब्यू उतना अच्छा नहीं रहा जिसकी उम्मीद की जा रही थी. लखनऊ  ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए भारी-भरकम धनराशि खर्च की थी. कोलकाता के खिलाफ फेंके गए अपने पहले ओवर में ही 22 रन खर्च करके लखनऊ की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. उन्होंने अपने पहले ओवर में ही 0 L1 4 2 B1 N Wd Wd5 N 6 रन खर्च कर दिए थे. 

ऑस्टेलिया के खिलाफ रफ्तार और सात विकेट लेकर शमर जोसेफ सनसनी मचा दी थी. अपने इस अभूतपूर्व प्रदर्शन के दौरान वे अंगूठे की चोट से जूझ रहे थे. उनके इस प्रदर्शन के बूते वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर 27 साल बाद मात दी थी. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान उनकी तेज गति और उल्लेखनीय गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण लखनऊ ने आइपीएल 2024 सीजन के लिए उन्हें खरीदा था. जोसेफ को मार्क वुड की जगह साइन किया गया था. लखनऊ ने उन्हें 3 करोड़ की बड़ी धनराशि खर्च करके टीम में शामिल किया था.हालांकि कोलकाता के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में वे अपने प्रदर्शन से न्याय नहीं कर पाए और विरोधी टीम को खूब रन लुटाए.