menu-icon
India Daily
share--v1

अमेरिका के झटके से टूटा World Cup खेलने का सपना ! रेप केस में बरी नेपाली क्रिकेटर पर नई मुसीबत

Sandeep Lamichhane: कुछ दिनों पहले रेप केस में बरी हुए नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को अमेरिका ने वीजा देने से इनकार कर दिया है. ऐसे में अब उनपर नई मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा है. अमेरिका के इस फैसले से अब उनके World Cup खेलने के सपने पर पानी फिर सकता है.

auth-image
India Daily Live
Sandeep Lamichhane
Courtesy: Social Media

Sandeep Lamichhane: पिछले हफ्ते रेप केस में बरी नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान क्रिकेटर संदीप लामिछाने पर अब एक नई मुसीबत टूट पड़ी है. नेपाल स्थित अमेरिका दूतावास ने उन्हें वीजा देने से मना कर दिया है. ऐसे में उनके टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलने के सपने पर पानी फिर सकता है. क्योंकि, इस पर अमेरिका और वेस्टइंडीज में वर्ल्ड कप होने जा रहा है जो 2 जून शुरू हो रहा है.

संदीप लामिछाने ने वीजा के संबंध में जानकारी ट्वीट कर दी है. उन्होंने बताया कि US एम्बेसी ने 2019 में उन्हें CPL के लिए वीजा नहीं दिया था. अब एम्बेसी उन्हें अमेरिका और वेस्टइंडीज जाकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलने से रोक रही है.

अमेरिका का मना

दो सप्ताह के भीतर टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने जा रहा है. इससे ठीक पहले नेपाल को झटका लग गया है. स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने को अमेरिका ने वीजा देने से इंकार कर दिया है. इसी कारण अब उनपर टी20 वर्ल्ड कप न खेल पाने का खतरा है. संदीप को कुछ ही दिन पहले ही रेप केस में बरी हुए थे. पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें नेपाल के वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह दी जाएगी.

लामिछाने ने क्या कहा

लामिछाने ने कहा कि वो नेपाल क्रिकेट का भला चाहने वाले लोगों के लिए बहुत बुरा महसूस कर रहे हैं. संदीप लामिछाने ने X पर पोस्ट शेयर करते हुए बताया यूएस एम्बेसी ने 2019 में उन्हें CPL के लिए वीजा उपलब्ध नहीं कराया था. अब एक बार फिर यूएस एम्बेसी उन्हें अमेरिका और वेस्टइंडीज जाकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलने से रोक रही है.

सितंबर 2022 में महिला ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके साथ संदीप लामिछाने ने काठमांडू के एक होटल में रेप किया था. हालांकि संदीप आरोपों को खारिज कर दिया था. हालांकि, अक्टूबर 2022 में संदीप को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.