menu-icon
India Daily
share--v1

T20 के असली चैंपियन युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप के लिए बनाई प्लेइंग 11, जिसे ड्रॉप किया उसका नाम कर देगा हैरान

Yuvraj Singh: भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने टी 20 विश्व कप के लिए संजू सैमसन और ऋषभ पंत में से एक खिलाड़ी का चुनाव किया है.

auth-image
India Daily Live
Yuvraj Singh
Courtesy: Social Media

Yuvraj Singh : पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने आगामी टी 20 विश्व कप के अपनी प्लेइंद इलेवन टीम चुनी है. उन्होंने इस टीम में ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी है जिनके नाम आपको चौंकी सकते हैं. जिसे ड्राप किया है उसका नाम भी आपको हैरान कर सकता है. भारतीय टीम की 15 सदस्यीय टीम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को भी जगह मिली है. प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए दोनों की मजबूत दावेदारी है. संजू सैमसन ने अब तक खेले 14 मैचों में 56 की औसत से 504 रन बनाए है. वहीं, कई महीनों बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत भी पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने आईपीएल में 40.5 के एवरेज से 446 रन बनाए हैं.

युवराज सिंह ने इन दोनों में से प्लेइंग 11 में एक को चुना है. उन्होंने ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में रखने की तवज्जो दी. उनका कहना है कि भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर में एक लेफ्ट हैंड बैट्समैन का होना जरूरी है.

युवराज ने ऋषभ को चुना, संजू को किया आउट

युवराज सिंह ने कहा कि संजू भी बेहतरीन फॉर्म में हैं. लेकिन मैं ऋषभ पंत को लूंगा. मुझे लगता है कि पंत के पास भारत को मैच जिताने की क्षमता है. इससे पहले उन्होंने टीम इंडिया के लिए किया है. उन्होंने टेस्ट में मैच जिताऊ पारी खेली है.

ओपनिंग के लिए युवराज सिंह ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल का चुनाव किया. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ जायसवाल ने अच्छी बल्लेबाजी की थी. आईपीएल में भी उनका बल्ला बोला.

तीन पर कोहली और चार पर सूर्य कुमार यादव   

नंबर तीन के लिए युवराज सिंह ने विराट कोहली को चुना है. वहीं, सूर्य को नंबर चार पर खिलाने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि पंत के रहने से मीडिल लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन बना रहेगा. ऑल राउंडर के रूप में उन्होंने हार्दिक पांड्या को चुना.

चहल के साथ सिराज और बुमराह के कॉबिनेशन को चुना

युवराज सिंह ने कहा कि ये अच्छी बात की युजवेंद्र चहल को टीम में चुना गया है. वो आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके साथ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज फिट बैठेंगे.