menu-icon
India Daily
share--v1

रोमांचक मुकाबले में टूटा किंग कोहली का सपना, पराग, हेटमायर और पॉवेल ने छक्के-चौके मारकर जबड़े से छीन ली जीत

RR Vs RCB IPL Eliminator: नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को मुंह की खानी पड़ी. राजस्थान ने 4 विकेट से मुकाबला जीतकर आगे का टिकट कटा लिया है.

auth-image
India Daily Live
RCB VS RR
Courtesy: Social Media

RR Vs RCB IPL Eliminator: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को 4 विकेट से हराकर मुकाबला अपने नाम कर लिया है. इस मुकाबले को जीतकर राजस्थानी ने दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली है. अब 24 मई को चेन्नई के चेपॉक में हैदराबाद से आरआर के बीच भिड़ंत होगी. फाइनल का टिकट दूसरे क्वालीफायर की विजेता टीम को मिलेगा. कोलकाता पहले ही हैदराबाद को हराकर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है. रोमांचक मुकाबले में आरसीबी के जबड़े से दो बल्लेबाजों ने जीत छीन ली. आरआर के इन दो बल्लेबाजों का नाम शिमरन हेटमायर और रियान पराग है. दोनों ने अपनी हवा हवाई बैटिंग से राजस्थान को दूसरे क्वालीफायर में पहुंचा दिया है. अब 24 मई को हैदराबाद से राजस्थान की भिंड़ंत होगी.

राजस्थान रॉयल्स को 173 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसने उसने 19 ओवर में हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करने यशस्वी जायसवाल और टॉम कोहलर-कैडमोर ने पारी की शुरुआती की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की. टॉम 20 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन का शिकार बने.

राजस्थान की सधी शुरुआत

यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ बैटिंग की. उन्होंने 8 चौके जड़कर 30 गेंदों पर 45 रन बनाए. दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर कैमरून ने उन्हें दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन ने जैसे ही आक्रामक रवैया अपनाया उन्हें कर्ण शर्मा ने चलता कर दिया.

छा गए पराग और हेटमायर

संजू सैमसन ने 13 गेंदों पर 1 छक्के की मदद से 17 रन बनाकर चलते बने. उनके आउट होने के बाद रियान पराग ने पारी को आगे बढ़ाया. उनका साथ ध्रुव जुरेल दे रहे थे लेकिन वो 8 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए.  उनके आउट होने के बाद रियान पराग का साथ देने शिमरन हेटमायर आए.

रियान पराग के बल्ले ने आज मानों तूफान ही ला दिया हो. उन्होंने टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी की. हेटमायर के साथ मिलकर उन्होंने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. पराग ने 26 गेंदों पर  2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 36 रनों की पारी खेली. उन्हें 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने क्लीन बोल्ड कर दिया.

हेटमायर ने 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाए. इन दोनों की पारी ने आरसीबी के जबड़े से जीत छीन ली.

पॉवेल ने छक्का मारकर जिता दिया मैच 

पराग-हेटमायर के आउट होने के बाद रोवमैन पॉवेल ने पारी को आगे बढ़ाया.  उन्होंने 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर दो लगातार चौके जड़कर मैच में फिर से राजस्थान की वापसी कर दी. उन्होंने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर राजस्थान को विजयी बना दिया.

आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट, जबकि यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन और कैमरून ग्रीन ने 1-1 विकेट चटकाए.

आरसीबी की बल्लेबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से सबसे ज्यादा रजत पाटीदार ने 34 रनों की पारी खेली. उनके अलावा विराट कोहली ने 33 तो लोमरोर ने 32 रनों की पारी खेली. कैमरून ग्रीन ने भी 27 महत्वपूर्ण रन बनाए. इन छोटी-छोटी पारियों की बदौलत आरसीबी की टीम 172 के स्कोर तक पहुंच सकी.