menu-icon
India Daily
share--v1

किंग कोहली ने एलिमिनेटर में बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड, IPL में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

RR Vs RCB IPL Eliminator: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल का एलिमिनेटर मुकाबला चल रहा है. आरसीबी बल्लेबाजी कर चुकी है. राजस्थान को दूसरे क्वालीफायर में पहुंचने के लिए 173 रनों के लक्ष्य को हासिल करना होगा.

auth-image
India Daily Live
Virat Kohli
Courtesy: @RCB

RR Vs RCB IPL Eliminator: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जा रहा है. किंग कोहली की आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 173 रनों का लक्ष्य दिया है. दूसरे क्वालीफायर में पहुंचने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को डिफेंड करना होगा. वहीं, राजस्थान को खिताब जीतने के एक कदम और करीब पहुंचने के लिए इस लक्ष्य को हासिल करना होगा. आरआर के लिए रन चेज करने कितना आसान या मुश्किल होगा यह आरसीबी के गेंदबाजों के ऊपर निर्भर करता है. 

टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. बैटिंग का निमंत्रण पाकर उतरी आरसीबी ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 172 रन बनाए. पहला विकेट 37 के स्कोर पर गिरा. कप्तान फॉफ डुप्लेसी 17 रन बनाकर चलते बने.

किंग कोहली ने पूरे किए 8 हजार रन

किंग कोहली ने 24 गेंदों पर 33 रन बनाएं. उन्होंने 3 चौका और एक छक्का जड़ा. उन्होंने आईपीएल में 8 हजार रन भी पूरे कर लिए है. वो इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल में 8,000 रन बनाए हैं. कैमरून ग्रीन ने 21 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली. ग्लेन मैक्सवेल पहली ही गेंद पर आउट हो गए. इस पूरे सीजन उनका बल्ला खामोश रहा है.

रजत पाटीदार ने 22 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 34 रनों की पारी खेली. उनके बल्ले ने आरसीबी के फैंस को झूमने का मौका दिया. कोहली के आउट होने के बाद उन्हीं का बल्ला बोला.

महिपाल लोमरो का बोला बल्ला

अंतिम में महिपाल लोमरोर और दिनेश कार्तिक ने आरसीबी को संभाला. लोमरोर ने 17 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 32 रनों की पारी खेली. वहीं, डीके ने 13 गेंदों पर 11 रन बनाए.

आवेश खान ने चटकाए 3 विकेट

आवेश खान की गेंदों ने आरसीबी के बल्लेबाजों को खूब छकाया. उन्होंने 4 ओवर में 44 रन देकर 3 विकेट झटके.  राजस्थान की ओर से अश्विन की फिरकी का जादू चला. उन्होंने 4  ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट झटके.  इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट चटकाए.