menu-icon
India Daily
share--v1

'मैं इस जीत को पचा नहीं पा रहा', USA के हीरो ने बताया क्यों खास है पाकिस्तान के खिलाफ मिली Victory

Saurabh Netravalkar: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत को USA टीम के हीरो सौरभ नेत्रवलकर ने एक खास पल बताया. वे इस जीत को लेकर बेहद खुश हैं.

auth-image
India Daily Live
Saurabh Netravalkar
Courtesy: Twitter

Saurabh Netravalkar: अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे टी20 विश्व कप 2024 का रोमांच हर मैच के साथ बढ़ रहा है. 6 जून को अमेरिका टीम ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया. USA की इस जीत के चर्चा खेल जगत में हैं. पाकिस्तान को शिकस्त देने में अमेरिका के लिए बाएं हाथ के पेसर  सौरभ नेत्रवलकर ने कमाल किया. वे इस जीत के बाद बेहद खुश हैं और उन्हें अभी तक यकीन नहीं हो रहा कि उन्होंने पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को हरा दिया.



सौरभ नेत्रवलकर ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर ओवर में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद कहा 'मैं अभी भी पाकिस्तान के खिलाफ इस जीत को पचा नहीं पा रहा हूं. मैं विश्वास ही नहीं कर पा रहा हूं कि यह क्या हो गया? यह हमारे लिए वाकई खास पल है. सबसे पहले हम इस मंच को पाने के लिए वास्तव में आभारी हैं, प्रत्येक सदस्य बहुत संघर्षों से गुजरता है, इसलिए यह जीत बहुत खास है.'



मैच में क्या हुआ था?

पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 159 रन किए थे, जवाब में अमेरिकी टीम ने 3 विकेट खोकर 20 ओवरों में 159 रन बना दिए. आखिरी ओवर में 15 रनों की दरकार थी, लेकिन अमेरिका के बैटर 14 रन बना पाए और मैच टाई रहा. इसके बाद सुपर ओवर हुआ, जिसमें अमेरिका ने 18 रन कूट दिए, जवाब में पाकिस्तान 13 रन ही बना सकी और 5 रनों से मैच गंवा दिया.



सुपर ओवर डाला, कौन हैं मैच के हीरो सौरव नेत्रवलकर?

अमेरिका के लिए सुपर ओवर सौरव नेत्रवलकर ने ही डाला था, जिन्होंने 18 रन डिफेंड कर दिए और टीम को पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास की पहली जीत दिला दी. इससे पहले उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में कुल 18 रन दिए थे और 3 विकेट निकाले थे. उनकी घातक गेंदबाजी के दम पर ही पाकिस्तानी बैटर बेबस दिखे थे. सौरव भारत के लिए अंडर 19 विश्व कप 2010 में खेल चुके हैं. इसके बाद उन्होंने अमेरिका का रुख किया था और वहां कड़ी मेहनत के दम पर नेशनल टीम में जगह बनाई थी. वे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं.