menu-icon
India Daily
share--v1

'मजबूरी में हारे हैं, IMF से कर्जा चाहिए', PAK की हार पर अनवर मकसूद ने ऐसे लिए मजे

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान टीम टी20 विश्व कप 2024 में अपना पहला मैच हार चुकी है. इसे लेकर चारों तरफ उसकी फजीहत हो रही है.

auth-image
India Daily Live
Anwar Maqsood
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान को अमेरिका टीम ने सुपर ओवर में हरा दिया. इस टूर्नामेंट में अपना पहला ही मैच हारने वाली पाकिस्तान की खेल जगत में किरकिरी हो रही है, क्योंकि अमेरिका के मुकाबले पाकिस्तान कहीं ज्यादा मजबूत और बड़ी टीम मानी जाती है. लेकिन 6 जून को जो हुआ उससे बाबर सेना की फजीहत हो रही है. पाकिस्तान की हार पर पाकिस्तान के मशहूर व्यंग्यकार अनवर मकसूद ने अपने अंदाज में मजे ले लिए.

मजबूरी में हारे हैं- अनवर मकसूद

अपनी तीखी टिप्पणियों और कट टू कट बयानों से  हमेशा आम जनता के दिल में जगह बनाने वाले अनवर मकसूद ने कहा 'ये मजबूरी में आरा है. IMF का कर्जा मिला है अभी, जो अभी नहीं मिला. तो ये भी शर्त होगी कि अमेरिका से हारो, वरना और कोई वजह समझ में नहीं आती. बता दें कि मैच टाई होने के बाद अमेरिका ने सुपर ओवर में 5 रन से जीत हासिल की थी. पाकिस्तान को 18 रन चेज नहीं करने दिए.



IND vs PAK मैच पर क्या बोले?

अमेरिका के खिलाफ हार झेलने वाली पाकिस्तान को अगला मैच 9 जून को भारत के खिलाफ खेलना है. इस मैच को लेकर अनवर मकसूद ने कहा जिन पाकिस्तानों ने टिकट खरीद रखे थे, वो अब बेकार में आधी कीमत पर बेचेंगे कि ले लो भाई. टीम के खराब प्रदर्शन पर अनवर मकसूद ने इस तरह कटाक्ष किया और अपनी नाराजगी जाहिर की है.

कर्ज में डूबा पाकिस्तान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान कर्ज में डूबा हुआ है. उसने अपनी अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए इंटरनेशनल मॉनिटरी फंड (IMF) से कर्जा लिया हुआ है. कर्ज करीब 7 हजार अरब डॉलर या 58 हजार करोड़ का है. पाकिस्तान इस एजेंसी से कर्ज लेने वाला चौथा सबसे बड़ा कर्जदार है. अभी और भी कर्ज की मांग है. इसी का जिक्र करते हुए अनवर मकसूद ने कहा कि पाकिस्तान टीम मजबूरी में हारी है.